कल्याण बनर्जी को संसद भवन में गाली दी एनडीए के मंत्री ने?

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी ने स्पीकर सुमित्रा महाजन को खत लिखकर शिकायत की है कि केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने उनके साथ संसद भवन में गाली-गलौज की और धमकी दी। बाबुल सुप्रियो बंगाल के आसनसोल से बीजेपी के सांसद हैं और शहरी विकास के राज्य मंत्री है जबकि कल्याण बनर्जी श्रीरामपुर से से टीएमसी के सांसद हैं और लोकसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक हैं।

बनर्जी के मुताबिक, यह घटना 2 मार्च की है। लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को यह चिट्ठी भी बनर्जी ने  2 मार्च को ही लिखी है, जिसमें उन्होंने कहा है कि मंत्री बाबुल सुप्रियो ने उन्हें संसद के भीतर रोका और पूछा कि उन्होंने सदन में उनके बारे में गलत बात क्यों कही? अपनी चिट्ठी में कल्याण बनर्जी आरोप लगाते हैं कि सुप्रियो ने उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। फिर उन पर अपने (सुप्रियो के) संसदीय क्षेत्र में जाकर गलतबयानी करने का आरोप लगाया और उन्हें धमकी दी। बनर्जी अपनी चिट्ठी में लिखते हैं कि उस वक्त टीएमसी सांसद अपरूपा पोद्दार वहां मौजूद थीं और उन्होंने ये सब होते हुए देखा।

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने बनर्जी के आरोपों को गलत बताया है और कहा है कि उन्होंने कभी कल्याण बनर्जी के साथ ऐसा कुछ नहीं किया। सूत्रों के मुताबिक बनर्जी ने इस बारे में गृहमंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री वैंकेया नायडू से भी फोन पर शिकायत की है और कहा है कि सुप्रियो सदन में उनके बोलते वक्त बार-बार उन्हें बैठने का इशारा करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

असल में टीएमसी और बीजेपी के बीच पश्चिम बंगाल में राजनीतिक टकराव तेज़ हो रहा है। सुप्रियो आसनसोल से सांसद हैं और बनर्जी 2 बार आसनसोल से एमएलए रह चुके हैं।