अगर आप कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

अगर आप कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

अगर आप व्‍यस्‍तता या किन्‍हीं अन्‍य वजहों से कल के समाचार देख-पढ़ नहीं पाएं हैं तो यहां जानिए पिछले 24 घंटों की 10 बड़ी खबरें...

पूर्वी दिल्ली में 16 साल की लड़की पर यौन हमला, हत्या कर शव को आग लगाई
नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली में 16 साल की एक लड़की पर उसके घर में घुसकर यौन हमला करने के बाद उसकी हत्या कर शव को आग के हवाले कर दिया. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया है.

आमिर पर कटाक्ष को लेकर पर्रिकर ने कहा- अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ नहीं, लेकिन देश सर्वोपरि है
जबलपुर: असहिष्णुता पर चली बहस के संदर्भ में अभिनेता आमिर खान की कथित टिप्पणी से उठे विवाद पर कटाक्ष करने के एक दिन बाद, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार को कहा कि उन्होंने किसी व्यक्ति विशेष को निशाना नहीं बनाया बल्कि वह ‘अशांति’ के खिलाफ हैं. पर्रिकर ने यह भी कहा कि वह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि देश सर्वोपरि है।

लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष आतंकी अबु दुजाना को कश्मीर में रैली के दौरान देखा गया : सूत्र
श्रीनगर: कश्मीर में रविवार को एक रैली के दौरान पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष आतंकवादी अबु दुजाना को देखा गया. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. लोगों को उसके पास खड़े होकर नारे लगाते देखा गया. हालांकि पुलिस का कहना है कि अबु दुजाना की मौजूदगी के बारे में उन्हें कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिली है।

बुलंदशहर गैंगरेप : 3 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, कई वरिष्ठ पुलिसकर्मी सस्पेंड
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के करीब एक महिला और उसकी नाबालिग बेटी के साथ कथित सामूहिक बलात्कार मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में 15 लोगों को हिरासत में भी लिया गया है. मामले में कई पुलिस अफसरों पर रविवार को कार्रवाई हुई. एसएसपी, एसपी (सिटी), सीओ और दो इंस्पेक्टरों को इस मामले में सस्पेंड कर दिया गया है.

पेट्रोल के दाम 1.42 रुपये लीटर घटे, डीजल 2.01 रुपये लीटर सस्ता, आधी रात से लागू होंगी नई दरें
नई दिल्ली: वैश्विक तेल बाजार में नरमी और डॉलर-रुपया विनिमय दर में नए संतुलनों के बीच पेट्रोल के दाम में 1.42 रुपये लीटर तथा डीजल के मूल्य में 2.01 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है. इस महीने यह तीसरा मौका है पेट्रोलियम ईंधन के दाम कम किए गए हैं.

INDvsWI दूसरा टेस्‍ट : लोकेश राहुल के 158 रनों की बदौलत भारत को 162 रन की बढ़त
किंगस्‍टन (जमैका) : सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल के करियर के तीसरे शतक की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट के दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक पांच विकेट खोकर 358 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली।

जेट से लेकर कार तक, विजय माल्या की 700 करोड़ की संपत्तियां होंगी नीलाम
मुंबई: कारोबारी विजय माल्या के भारत आने के इंतजार में बैठे उन्हें कर्ज देने वाले बैंक तथा कर विभाग के अधिकारी अब उनकी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस की 700 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति की अगले महीने नीलामी कराने जा रहे हैं।

उना में दलितों की पिटाई के विरोध में अहमदाबाद में दलितों ने महासम्मेलन कर किया शक्ति प्रदर्शन
अहमदाबाद: उना में दलितों पर कथित गौरक्षकों द्वारा किए गए अत्याचार के विरोध में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शन करने के बाद दलितों ने अहमदाबाद में रविवार को महासम्मेलन किया. इस सम्मेलन के दौरान दलितों ने शपथ ली कि अब वो मृत पशु नहीं उठाएंगे, साथ ही जातिगत तौर पर थोपे जा रहे सफाई जैसे काम नहीं करेंगे.

असम में बाढ़ से मरने वालों की तादाद 31 पहुंची, महाराष्ट्र में मकान ढहने से नौ मरे
नई दिल्ली: असम में बाढ़ से रविवार को और दो लोगों के मरने की रिपोर्ट आने के साथ इस राज्य में बाढ़ से मरने वालों की तादाद 31 पहुंच गई. वहीं महाराष्ट्र के भिवंडी में एक भवन के ढहने से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि ओडिशा में बिजली गिरने से 12 और लोग मारे गए हैं.

योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने 2 अक्टूबर तक नई पार्टी बनाने की घोषणा की
नई दिल्ली: स्वराज अभियान के नेताओं योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण ने 2 अक्टूबर तक नई पार्टी बनाने की घोषणा की, जो एक 'वैकल्पिक राजनीतिक मंच' मुहैया कराएगी. दोनों नेताओं ने आम आदमी पार्टी पर यह कहते हुए निशाना साधा कि नई पार्टी में 'सुप्रीमो' संस्कृति नहीं होगी और पारदर्शिता सुनिश्चित की जाएगी. योगेंद्र यादव ने कहा कि राजनीतिक पार्टी 2 अक्टूबर तक बनाई जाएगी और इस उद्देश्य के लिए एक समिति का गठन किया गया है.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com