अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

अगर आप कल की खबरें देख-पढ़ नहीं पाएं हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें

नई दिल्‍ली:

अगर आप व्‍यस्‍तता के चलते कल खबरों से रूबरू नहीं हो पाएं हों तो यहां जानिए गुरुवार की 10 बड़ी खबरें...

6 महीनों के बाद सामने आई प्रीति जिंटा की शादी की तस्वीरें, आपने देखा क्या?
नई दिल्ली: इसी साल फरवरी में लॉस एंजिल्स में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने अपने प्रेमी जीन गुडइनफ के साथ शादी कर थी। इनकी शादी की खबर तब आई, जब शादी के सारे रीति रिवाज पूरे हो चुके थे. यहां तक कि प्रीति ने शादी की तस्वीरें भी किसी के साथ शेयर नहीं की थीं, लेकिन इनकी शादी के 6 महीनों बाद अब शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

जाकिर नाईक के एनजीओ का लाइसेंस रिन्यू किया गया, गृह मंत्रालय के पांच अफसर सस्पेंड
नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जाकिर नाईक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के एफसीआरए लाइसेंस के नवीनीकरण में मदद करने वाले पांच अफसरों को निलंबित कर दिया है. गृह मंत्रालय ने यह कार्रवाई गुरुवार रात में की. जाकिर नाईक के खिलाफ कई तरह की जांचें चल रही हैं.

अगर हम सैन्य समाधान का विकल्प चुनते तो पीओके भारत का होता : वायुसेना प्रमुख अरूप राहा
नई दिल्ली: वायुसेना प्रमुख एयरचीफ मार्शल अरूप राहा ने कहा है कि पाकिस्तान के कब्ज़े वाला कश्मीर आज भी हमारे गले की हड्डी बना हुआ है, लेकिन अगर पहले की लड़ाइयों में वायुसेना का सही इस्तेमाल होता तो हालात कुछ और होते. यह पहला मौका है, जब कश्मीर को लेकर किसी वायुसेना प्रमुख ने ऐसी बात कही है.

रिलायंस जिओ 4G : मुकेश अंबानी ने कहा- 50 रुपये में एक जीबी डेटा देंगे, खास घोषणाएं
रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक जनरल मीटिंग (AGM) को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि यह डिजिटल क्रांति का एक नया युग है. हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'डिजिटल भारत' मिशन है. जिओ के लॉन्‍च होने के बाद भारत दुनिया में टॉप 10 में होगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिओ के डेटा रेट विश्वभर में सबसे कम होंगे और देशभर में फ्री कॉल और फ्री रोमिंग होगी.

स्‍पेस एक्‍स बूस्‍टर रॉकेट में लॉन्‍च पैड पर ही हुआ विस्‍फोट, फ्लोरिडा में हुआ हादसा
केप कैनवरल: अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित लॉन्‍च साइट पर स्‍पेस एक्‍स रॉकेट में लॉन्‍च के वक्‍त ही विस्‍फोट हो गया. नासा ने बताया कि गुरुवार सुबह स्‍पेस एक्‍स अपने मानवरहित रॉकेट का परीक्षण कर रहा था कि तभी विस्‍फोट हो गया. शनिवार को केप कैनवरल एयर फोर्स स्‍टेशन से निर्धारित लॉन्‍च से पहले का यह रूटीन टेस्‍ट था.

विमान दुर्घटना में ही हुआ था नेताजी का देहांत : जापान सरकार की गोपनीय रिपोर्ट ने की पुष्टि
लंदन: नेताजी सुभाष चंद्र बोस के रहस्य से जुड़े जापान सरकार के 60 साल पुराने एक गोपनीय दस्तावेज को सार्वजनिक किया गया, जिसमें कहा गया है कि किंवदंती बन चुके स्वतंत्रता सेनानी बोस का देहांत 18 अगस्त 1945 को ताइवान में एक विमान हादसे में हुआ था. यह दस्तावेज नेताजी के बारे में आधिकारिक विवरण का समर्थन करता है.

अजय देवगन ने KRK और करण जौहर पर लगाया 'शिवाय' को नुकसान पहुंचाने का आरोप, जारी किया टेप
मुंबई: अजय देवगन की फिल्म 'शिवाय' और करण जोहर की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' इस दिवाली पर एक साथ रिलीज होने वाली है. अजय को संदेह है कि उनकी फिल्म 'शिवाय' के खिलाफ करण जौहर  कमाल आर खान (केआरके) के साथ मिलकर कोई साजिश रच रहे हैं. इसके लिए अजय देवगन ने जांच की मांग भी की है. अजय की पीआर एजेंसी की तरफ से एक प्रेस रिलीज जारी किया गया है, जिसमें अजय ने केआरके पर और करण जौहर पर भी आरोप लगाया है.

जो कहा उस पर कायम, मुकदमे का सामना करने को तैयार : RSS मामले पर राहुल गांधी
नई दिल्ली: महात्मा गांधी की हत्या में RSS के लोगों का हाथ बताने वाले बयान से जुड़े केस में अब बड़ा यू-टर्न आ गया है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि वह ट्रायल फेस करने को तैयार हैं. वह मानहानि का मुकदमा लड़ते रहेंगे और उन्होंने कोर्ट से ट्रायल रद्द करने की याचिका वापस ले ली है.

ENGvsPAK वनडे : इंग्‍लैंड ने पाक के खिलाफ मैच चार विकेट से जीता, अब सीरीज में 4-0 से आगे
लीड्स: पाकिस्‍तान के 248 रन के जवाब में इंग्‍लैंड ने 48 ओवर में छह विकेट पर 252 रन बनाकर पांच मैचों की सीरीज में चौथी जीत हासिल की. इस तरह अब वह सीरीज में 4-0 से आगे हो गया है. इसके साथ ही अब उसकी निगाह अपने वनडे इतिहास में दूसरी बार किसी सीरीज में 5-0 से क्लीन स्वीप करने पर टिकी हैं. उसने इससे पहले 2001 में जिम्बाब्वे को उसकी सरजमीं पर इस अंतर से हराया था.

हिलेरी क्लिंटन को पसंद नहीं करने वालों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर, ट्रंप तो और आगे
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन की छवि को खासा नुकसान पहुंचा है. हिलेरी के 25 वर्षों के राजनीतिक जीवन में उनकी लोकप्रियता सबसे निचले स्तर तक पहुंच गई है.वाशिंगटन पोस्ट/एबीसी न्यूज के सर्वेक्षण के अनुसार, इसमें शामिल 56 फीसदी अमेरिकी नागरिकों का हिलेरी के प्रति नकारात्मक रुझान है, जबकि 41 फीसदी का रुझान उनके प्रति सकारात्मक है. जून में जारी एक अन्य सर्वेक्षण के आंकड़ों में हिलेरी की अलोकप्रियता की दर 55 फीसदी थी.



 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com