पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए मंगलवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए मंगलवार की 10 बड़ी खबरें

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

1. दादरी कांड : एक आरोपी की न्‍यायिक हिरासत में मौत, पुलिस ने कहा-किडनी फेल होने से हुई मौत
दादरी के अखलाक मर्डर केस के एक आरोपी रवि उर्फ रॉबिन की न्‍यायिक हिरासत में मौत हो गई. अखलाक की बीफ खाने के संदेह के आधार पर भीड़ ने पीट-पीटकर हत्‍या कर दी थी. एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल सुपरिन्टेंडेंट डॉ. जे.सी. पासी ने बताया, 'उसे दोपहर करीब 12 बजे यहां बहुत बुरी अवस्था में लाया गया था. उसके गुर्दे काम नहीं कर रहे थे, ब्लड शुगर का स्तर अत्यधिक था. शाम सात बजे उसकी मौत हो गई.' उन्होंने बताया कि रवि के गुर्दे और श्वांस तंत्र काम नहीं कर रहे थे.

2. बीकानेर : अरविंद केजरीवाल पर स्‍याही से हमला, छात्र नेता को पुलिस ने हिरासत में लिया
दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज राजस्‍थान के बीकानेर में स्‍याही से हमले का सामना करना पड़ा. वे यहां आम आदमी पार्टी के एक स्‍थानीय नेता की शोक सभा में शामिल होने गए थे.

3. मंत्री कपिल मिश्रा ने महबूबा से पूछा- बुरहान वानी, अफजल को आंतकी मानती हैं या नहीं? हुआ हंगामा
दिल्ली के पर्यटन मंत्री कपिल मिश्रा ने आज यहां एक कार्यक्रम में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से पूछ लिया कि वह बुरहान वानी और अफजल गुरू को आतंकवादी मानती हैं या नहीं? जिसके बाद कार्यक्रम में हंगामा शुरू हो गया और महबूबा के समर्थकों ने विरोध जताया. समारोह में केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा भी मौजूद थे.

4. सैनिकों के अपमान के लिए ओम पुरी के खिलाफ शिकायत, अभिनेता ने कहा 'सजा का हकदार हूं'
हाल ही में एक टेलीविजन शो में भारतीय सैनिकों का कथित तौर पर अपमान करने के आरोप में अभिनेता ओम पुरी के खिलाफ आज एक शिकायत दर्ज कराई गई है.

5. कांग्रेस ने संजय निरुपम के बयान से किया किनारा, कहा- पाक के 'झूठ को बेनकाब करे' सरकार
कांग्रेस ने मंगलवार को पार्टी नेता संजय निरुपम के उस बयान से किनारा कर लिया जिसमें कहा गया था कि जब तक सरकार पिछले हफ्ते किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक के संबंध में प्रमाण नहीं देती तब तक इन्‍हें ''फर्जी'' माना जाएगा.  संजय निरुपम ने ट्वीट कर कहा था, "हर भारतीय पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक चाहता है, लेकिन भाजपा द्वारा राजनीतिक लाभ उठाने के लिए फर्जी (सर्जिकल स्ट्राइक) नहीं."

6. डेविड थोलुज, डेंकन हेल्डन और कोस्टरलिट्ज को फिजिक्स का नोबेल पुरस्कार
नोबेल पुरस्कार देने वाली संस्था ने मंगलवार को फिजिक्स के लिए तीन लोगों को यह पुरस्कार देने का ऐलान किया है. इनके नाम हैं डेविड थोलुज, डेंकन हेल्डन और कोस्टरलिट्ज. इन्हें द्रव्य की अवस्थाओं पर रिसर्च के लिए यह पुरस्कार दिया गया है.

7. विजय माल्या का भारत लौटने का कोई इरादा नहीं : प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत से कहा
प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की एक अदालत को आज बताया कि उद्योगपति विजय माल्या का भारत लौटने का कोई इरादा नहीं है और उनका पासपोर्ट उनके स्वयं के व्यवहार के चलते रद्द किया गया था.

8. गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन लॉन्च, जानें सारे स्पेसिफिकेशन
सेनफ्रांसिसको में आयोजित पिक्सल इवेंट में गूगल ने अपने पिक्सल स्मार्टफोन से पर्दा उठा लिया. अमेरिकी मार्केट में गूगल पिक्सल और गूगल पिक्सल एक्सएल स्मार्टफोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग मंगलवार से शुरू हो जाएगी. वहीं, भारतीय मार्केट में इन स्मार्टफोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग 13 अक्टूबर से शुरू होगी.

9. महाभारत की 'द्रोपदी' बीजेपी की तरफ से राज्‍यसभा में नवजोत सिंह सिद्धू की जगह लेंगी
क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा राज्‍यसभा की सदस्‍यता से इस्‍तीफा देने के बाद बीजेपी ने उनकी जगह उच्‍च सदन के लिए एक्‍टर रूपा गांगुली को पार्टी की तरफ से नामांकित किया है. गौरतलब है कि चार महीने पहले ही बंगाल विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ से रूपा गांगुली ने अपना पहला चुनाव लड़ा था लेकिन तृणमूल कांग्रेस उम्‍मीदवार एक अन्‍य पूर्व क्रिकेटर लक्ष्‍मीरतन शुक्‍ला से वह हार गईं थीं.

10. जयललिता के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी नियमित साझा करने के मसले पर तमिलनाडु सरकार पर दबाव
तमिलनाडु सरकार पर मुख्‍यमंत्री जे जयललिता के स्‍वास्‍थ्‍य के संबंध में जानकारी नियमित रूप से साझा करने का दबाव बढ़ गया है. वह पिछले दो सप्‍ताह से अस्‍पताल में भर्ती हैं. मंगलवार को जब हाई कोर्ट ने तमिलनाडु सरकार से कहा कि उनके स्‍वास्‍थ्‍य के बारे में लगातार अपडेट देने से ''लोगों की चिंता में कमी आएगी'' तो उसके बाद अपोलो अस्‍पताल ने स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन जारी कर कहा कि मुख्‍यमंत्री के ''स्‍वास्‍थ्‍य में लगातार सुधार हो रहा है.''


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com