पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए बुधवार की 10 बड़ी खबरें

पिछले 24 घंटे के समाचारों से हैं अनजान, तो जानिए बुधवार की 10 बड़ी खबरें

तिरंगा और पीएम मोदी की तस्वीर लहराते हुए बलूच प्रदर्शनकारी

नई दिल्ली:

अगर आप दिनभर खबरें नहीं देख-पढ़ पाए हों तो यहां जानिए पिछले 24 घंटे की 10 बड़ी खबरें...

अब पैसे देकर किराये पर नहीं ली जा सकेगी कोख
कैबिनेट ने नए सरोगेसी बिल को मंजूरी दे दी है. इसके तहत कारोबारी सरोगेसी पर पूरी तरह रोक लगाने की बात है. साथ ही सरोगेसी के मामलों की निगरानी के लिए एक बोर्ड बनाने का प्रस्ताव भी है.

बलूचिस्तान में तिरंगा और पीएम मोदी की तस्वीरें लहराईं
बलूचिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जोर पकड़ता जा रहा है. एक ऐसे ही ताजा मामले में बलूच प्रदर्शनकारियों ने भारतीय झंडा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरें लहराईं.

भारतीय नौसेना की स्कॉर्पीन पनडुब्बियों की 'टॉप सीक्रेट' जानकारी हुई लीक
भारतीय नौसेना के लिए तैयार की गई स्कॉर्पीन-क्लास पनडुब्बी की युद्धक क्षमता से जुड़ी गुप्त जानकारी लीक हो गई है. फ्रांसीसी रक्षा सौदों के कॉन्ट्रैक्टर डीसीएनएस द्वारा डिज़ाइन की गई और भारत में मझगांव डॉक पर बनाई जा रही इस पनडुब्बी से जुड़े लीक की जानकारी एक ऑस्ट्रेलियाई दैनिक ने बुधवार को दी.

यूपी में पिछले साल हुई 4,000 दरोगा की भर्ती हाईकोर्ट ने रद्द की
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच चने उत्तर प्रदेश में हुई 4,000 दरोगा की भर्ती रद्द कर दी है. दरोगा भर्ती में अयोग्य ठहराए गए कई उम्मीदवारों ने धांधली की शिकायत को लेकर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. अदालत ने आदेश दिया है कि दरागो भर्ती की लिखित परीक्षा और उसके बाद की सारी प्रक्रिया फिर से की जाए, उसके बाद ही रिजल्ट की घोषणा की जाए.

SC ने माना- राहुल गांधी ने बापू की हत्या के लिए RSS को नहीं कहा था हत्यारा
कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सुप्रीम कोर्ट से राहत भरी खबर है. आपराधिक मानहानि के मामले में कोर्ट से राहत मिल सकती है और मुकदमा रद्द हो सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, हम मानते हैं कि राहुल गांधी ने कहा है कि उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के लिए RSS संस्थान को हत्यारा नहीं कहा था, सिर्फ जुड़े लोगों के लिए कहा था. ऐसे में RSS के लिए मानहानि वाली बात नहीं लगती.

काबुल में अमेरिकन यूनिवर्सिटी पर हमला, एक छात्र की मौत
यहां की अमेरिकन यूनिवर्सिटी ऑफ अफगानिस्तान पर बंदूकधारियों के हमले में कम से कम एक छात्र की मौत हो गई और 14 अन्‍य घायल हो गए हैं. इसके अलावा वहां धमाके और गोलीबारी की आवाजें सुनी गई हैं.

म्यांमार में भूकंप, बिहार, झारखंड, बंगाल और असम में महसूस हुए झटके
बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के विभिन्‍न हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. असम के गुवाहाटी में भी भूचाल महसूस हुआ. भूकंप का केंद्र पड़ोसी देश म्यांमार में था. इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.8 मापी गई है. भूकंप शाम 4:05 बजे आया. भूकंप का केंद्र जमीन के 91 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है.

जल्द ही उड़ानों में वाई-फाई इस्तेमाल कर सकेंगे विमान यात्री
भारतीय वायु क्षेत्र में उड़ान भरने के दौरान जल्द ही यात्रियों को वाई फाई की सुविधा मिल सकती है. सरकार ने संकेत दिए कि आने वाले कुछ दिनों में इस संबंध में फैसला होने की संभावना है.

जानिए रिलायंस जिओ पर धोखाधड़ी का आरोप क्यों लगा रही हैं दूसरी टेलीकॉम कंपनियां...
देश की 4G ब्रॉडबैंड नेटवर्क प्रदान करने जा रही रिलायंस जिओ और देश की अन्य टेलीकॉम कंपनियों के बीच टकराव तेज़ होता जा रहा है. रिलायंस जिओ का स्वामित्व भारतीय उद्योगपति मुकेश अंबानी के पास है. हालांकि रिलायंस जिओ ने आधिकारिक तौर पर अभी तक अपनी सेवा लॉन्च नहीं की है. लेकिन पहले से ही 4G सेवा प्रदान करने वाली भारती एयरटेल और वोडाफोन का कहना है कि टेस्टिंग फेज़ के बहाने रिलायंस जिओ ग्राहकों को मुफ़्त डेटा और कॉलिंग सेवा प्रदान करके ग्राहक तोड़ रही है.

हरियाणा के CM खट्टर ने सिंधु को बताया कर्नाटक की, नाम भी भूले
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बुधवार को रियो ओलिंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट पीवी सिंधु का पूरा नाम भूल गए और उन्होंने भूलवश उसे कर्नाटक की भी कह डाला.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com