सोमवार, 7 नवंबर 2016 की 10 बड़ी खबरों से रह गए अनजान तो यहां पढ़ें

सोमवार, 7 नवंबर 2016 की 10 बड़ी खबरों से रह गए अनजान तो यहां पढ़ें

प्रशांत किशोर (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

अगर आप 7 नवंबर 2016 की बड़ी खबरें नहीं देख या पढ़ पाए हों तो यहां खास आपके लिए पेश हैं 10 बड़ी खबरें.

कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मुलायम के बाद अब अखिलेश यादव से की मुलाकात
सपा से गठबंधन की जमीन तलाशने की मुहिम की पिछली कोशिश के बाद कांग्रेस की आलोचना से बेपरवाह पार्टी के चुनावी रणनीतिकार ने सोमवार को दूसरा बड़ा कदम उठाते हुए मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से उनके घर पर मुलाकात की. उल्‍लेखनीय है कि अगले साल राज्‍य में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं.

कन्नड़ फिल्म की शूटिंग के दौरान हेलीकॉप्टर से डैम में कूदने से दो स्टंटमैन की मौत
बेंगलुरु के नजदीक एक फिल्म की शूटिंग के दौरान स्टंटमैन के रूप में काम करने वाले दो कन्नड़ अभिनेताओं की मौत हो गई. बताया जाता है कि दोनों अभिनेता हेलीकॉप्टर से बांध में कूदे थे. हालांकि, मस्तीगुड़ी फिल्म में मुख्य निभाना वाले लोकप्रिय अभिनेता दुनिया विजय को बचा लिया गया.

JNU के लापता छात्र नजीब के मामले में पुलिस का एंगल-क्‍या वह किसी मानसिक बीमारी से पीड़ित है?
जेएनयू छात्र नजीब अहमद को ऑब्सेसिव कंपल्सिव डिसऑर्डर नाम की बीमारी थी. 2012 से उसका इलाज चल रहा है. दिल्ली के विमहन्स हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. पुलिस ने डॉक्टर के बयान लिए हैं और उसकी दवाएं और दवाओं के पर्चे लिए. उसके रूम से भी कुछ दवाएं बरामद हुई हैं. इस बीमारी में कई बार लोग कही एकांत में जाकर चुपचाप बैठ जाते हैं. नजीब की मां को इसकी जानकारी है.

प्रदूषण : दिल्ली में दृश्यता तो बढ़ी लेकिन हवा की गुणवत्ता में सुधार नहीं
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को धुआं-धुंध छट गई, दूर तक साफ-साफ दिखाई देने लगा, लेकिन खराब हवा की गुणवत्ता सुधरने में अभी थोड़ा वक्त लगेगा. वायु गुणवत्ता प्रणाली एवं मौसम भविष्यवाणी प्रणाली एवं अनुसंधान (एसएफएआर) के अनुसार, सोमवार को अपराह्न में धूलकण का स्तर 2.5 और पीएम 10 का स्तर अधिकांश जगहों पर 500 से ऊपर रहा.

एनएसजी की बैठक से पहले चीन ने कहा, भारत की सदस्यता को लेकर रुख में 'बदलाव नहीं'
चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लू कांग ने पत्रकारों से कहा, "इस शुक्रवार विएना में एनएसजी का पूर्ण सत्र होने जा रहा है... आज की तारीख तक हमारी स्थिति में कोई परिवर्तन नहीं आया है..."

रंग लाई सुषमा स्वराज की कोशिश, जोधपुर के नरेश से हुई कराची की प्रिया की शादी
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की कोशिश ने पाकिस्तानी दुल्हन को उसके हिंदुस्तानी दूल्हे से मिला दिया. भारत आने के लिए उसके वीजा में कुछ दिक्कतें आ रही थी, लेकिन विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के मदद करने के बाद आखिरकार उसे और उसके परिवार को वीजा मिल गया.

आजाद बलूचिस्तान की मांग पर अपनी सहमति व्यक्त करे भारत : नाएला कादिर
विश्व बलूच महिला फोरम की अध्यक्ष नाएला कादिर बलूच ने भारत सरकार से आजाद बलूचिस्तान की मांग पर अपनी सहमति व्यक्त करने की मांग की है.

मिलिए धोनी की तरह उभरते झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज से, जिसने रणजी में मचा दी है धूम
झारखंड जैसे छोटे राज्य ने भारतीय क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी जैसा खिलाड़ी देकर अहम योगदान दिया है. अब इसी राज्य से एक और खिलाड़ी क्रिकेट परिदृश्य में जगह बना रहा है. उन्हीं की तो वैसे उसके नाम के चर्चे अंडर-19 वर्ल्ड कप से पहले से हैं, लेकिन उसने एक बार फिर अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा है...

'शीर्ष अदालत को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे अनुराग ठाकुर'
गैर मान्यता प्राप्त बिहार क्रिकेट बोर्ड के सचिव आदित्य वर्मा ने रविवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर सर्वोच्च न्यायालय को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

जापानी वित्तीय सेवा कंपनी ने कहा, जीएसटी का लाभ तत्काल नहीं, समय के साथ मिलेगा
वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) का लाभ समय के साथ मिलेगा, तत्काल नहीं. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दीर्घावधि में इस अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था से वृद्धि को प्रोत्साहन मिलेगा, लागत घटेगी तथा कर राजस्व मजबूत होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com