दिल्ली में सोमवार रात से थम सकते हैं ट्रकों के पहिए, सामानों की हो सकती है किल्लत

नई दिल्ली:

दिल्ली और एनसीआर में लाखों की संख्या में आने वाले ट्रक सोमवार आधी रात से बंद हो सकते हैं, क्योंकि 10 साल पुराने डीजल वाहनों को बंद करने के नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के फैसले के खिलाफ ट्रक मालिकों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है।

ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन से जुड़े राजेंद्र कपूर का कहना है कि अगर कोर्ट की तरफ से उन्हें राहत नहीं मिलती है, तो वो सोमवार की आधी रात से ट्रक खड़े कर देंगे, लेकिन जरूरी सामान जैसे दूध और सब्जियां आती रहेगीं।

ट्रांसपोर्टरों की मानें तो बड़ी कामर्शियल गाड़ियों के परमिट की मियाद पहले से ही 12 साल हैं, ऐसे में 10 साल में पाबंदी तर्कसंगत नहीं है। इस मुद्दे को लेकर दिल्ली और एनसीआर की ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिले। दिल्ली सरकार ने उन्हें मदद का भरोसा दिया है।

वहीं दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय का कहना है कि सरकार को प्रदूषण को लेकर भी चिंता है और अगर बड़ी संख्या ट्रक सड़कों से गायब होते हैं, तो लोगों के लिए खाने-पीने के सामान के किल्लत की भी चिंता है, ऐसे में हम समाधान पर विचार कर रहे हैं।

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के बाद सरकारी एजेंसियां 10 साल पुराने डीजल वाहनों को जब्त करने में लगीं हैं और अब तक 500 से ज्यादा वाहन जब्त हो चुके हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com