यह ख़बर 18 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

तृणमूल के कार्यकर्ताओं ने रेप करने के बाद पत्नी की हत्या कर दी : लेफ्ट कार्यकर्ता का आरोप

कोलकाता :

बंगाल में सीपीएम के एक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी का सामूहिक बलात्कार करने के उपरांत, नग्न घुमाया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई है। पूर्व मिदनापुर की इस घटना का विरोध कुछ लोगों ने भी किया है।

सीपीएम के इस कार्यकर्ता का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस हरकत को अंजाम दिया है। यह घटना बीती रात सूनिया गांव की है।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में मृतक के पति ने कहा कि सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने इस अपराध को अंजाम दिया, वहीं, तृणमूल के लोगों ने इन आरोपों का खंडन किया है। सीपीएम के इस कार्यकर्ता के आरोपों का सीपीएम नेता और पूर्व मंत्री चक्रधर मैकप ने समर्थन किया है।

उल्लेखनीय है कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी राज्य में मुख्यमंत्री भी हैं और 2011 में हुए विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

घटना में मृत मिला महिला की लाश एक पेड़ से लटकी मिली थी। सीपीएम का आरोप है कि उस महिला पर इसलिए हमला किया गया क्योंकि वह महिला 12 लाख रुपये का जुर्माना स्थानीय तृणमूल नेताओं को नहीं दे पाई थी। उस महिला से यह जुर्माना इसलिए वसूला जा रहा था क्योंकि उसका पति सीपीएम कार्यकर्ता था। 2011 में चुनाव में मिली हार के बाद उसका पति घर से भाग गया था।

बताया जा रहा है कि इस प्रकार के जुर्माने पश्चिम बंगाल आम है और राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को इसके नाम पर प्रताड़ित किया जाता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि जुलाई में तृणमूल कांग्रेस के सांसद तापस पाल ने अपने उस बयान के लिए माफी मांगी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर हालात नहीं सुधरे तब वह अपने कार्यकर्ताओं से कहेंगे कि वह लेफ्ट कार्यकर्ताओं की महिलाओं और रिश्तेदारों का रेप करें। पार्टी की ओर से सांसद पर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी, जबकि बाद में यह मामला कलकत्ता हाईकोर्ट में है।