यह ख़बर 16 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

त्रिपुरा उपचुनाव : माकपा उम्मीदवार की रिकॉर्ड मतों से जीत

अगरतला:

त्रिपुरा की मानु विधानसभा सीट पर मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार प्रवत चौधरी ने मंगलवार को रिकॉर्ड मतों के अंतर से जीत दर्ज की है।

अधिकारियों ने बताया कि चौधरी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार मैलाफ्रू मोग को 16,000 मतों के अंतर से शिकस्त दी।

मानु विधानसभा उपचुनाव के निर्वाचन अधिकारी राजीब दत्ता ने बताया कि माकपा उम्मीदवार चौधरी को कुल 21,759 मत मिले, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार मोग मात्र 5,788 मत हासिल कर सके।

मानु विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक रह चुके जितेंद्र चौधरी के लोकसभा चुनाव में त्रिपुरा पूर्व संसदीय क्षेत्र से विजयी होने के बाद रिक्त हुई सीट के लिए उपचुनाव के तहत बीते 13 सितंबर को मतदान कराए गए थे, जिसकी मतगणना मंगलवार को संपन्न हुई।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार अंगाथी मोग को 1,110 मत मिले। जबकि क्षेत्रीय पार्टी इंडिजीनस नेशनलिस्ट पार्टी ऑफ त्रिपुरा के उम्मीदवार कीर्ति मोहन त्रिपुरा को 432 मत और इंडीजीनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा के उम्मीदवार मिथुनजोय त्रिपुरा को 3,018 मत मिले। इसके अलावा 374 मतदाताओं ने इनमें से 'कोई नहीं' (नोटा) का विकल्प चुना।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माकपा कार्यकर्ताओं ने यहां मतगणना परिणामों की घोषणा के साथ ही अपने विजयी उम्मीदवार प्रवत चौधरी के साथ विजय जुलूस निकाला।