यह ख़बर 21 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पीएमओ के आधिकारिक अकाउंट से मिलते-जुलते छह ट्विटर अकाउंट बंद

खास बातें

  • सूत्रों ने कहा कि पीएमओ के साइबर सुरक्षा इकाई ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग से इन अकाउंटों को बंद करने को कहा था क्योंकि इसे गलती से पीएमओ का आधिकारिक अकाउंट मान लिया जा सकता है तथा इसके गंभीर नतीजे हो सकते हैं।
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री के आधिकारिक अकाउंट ‘पीएमओइंडिया’ से मिलते-जुलते छह ट्विटर अकाउंटों पर आपत्तिजनक सामग्री का पता चलने के बाद उन्हें बंद कर दिया गया है।

सूत्रों ने कहा कि पीएमओ के साइबर सुरक्षा इकाई ने सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग से इन अकाउंटों को बंद करने को कहा था क्योंकि इसे गलती से पीएमओ का आधिकारिक अकाउंट मान लिया जा सकता है तथा इसके गंभीर नतीजे हो सकते हैं।

एक सूत्र ने कहा, ‘‘इन अकाउंटों में कुछ ऐसी सामग्री थी जिसके साम्प्रदायिक मकसद थे और यह खतरनाक हो सकता है।’’ सूत्रों ने कहा कि इससे पहले पीएमओ ने ट्विटर से इन अकाउंटों को बंद करने को कहा था लेकिन जब ऐसा नहीं किया गया तो इस मामले को साइबर सुरक्षा इकाई को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि मामला दो महीना पुराना है।

पीएमओ द्वारा यह कार्रवाई हाल में गृह मंत्रालय की ओर से कुछ इंटरनेट पोर्टल के खिलाफ शुरू की गई कार्रवाई से अलग है जब यह पाया गया कि इनमें से कुछ पोर्टल देश के विभिन्न हिस्सों में पूर्वोत्तर के लोगों को खतरों के बारे में अफवाह फैलाने में मदद कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएमओ ने यह कार्रवाई संबंधित कानूनी सलाह लेने सूचना एवं प्रौद्योगिकी कानून की संबंधित धाराओं को देखने के बाद की।