यह ख़बर 01 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर दो धमाके, टीसीएस की महिला कर्मचारी की मौत

धमाके के बाद चेन्नई सेंट्रल स्टेशन पर मौजूद सुरक्षाकर्मी

चेन्नई:

चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर हुए दो धमाके में एक युवती की मौत हो गई और 14 अन्य लोग घायल हो गए। धमाका गुवाहाटी-बैंगलोर एक्सप्रेस में सुबह सवा सात बजे उस वक्त हुआ, जब यह ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर नौ पर पहुंची थी। धमाके में मारी गई युवती सॉफ्टवेयर कंपनी टीसीएस में काम करती थी।

धमाके से ट्रेन की एस-4 और एस-5 बोगियां बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। घायलों को राजीव गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों धमाके कम तीव्रता के थे। इस धमाके के बाद एक शख्स से पूछताछ की गई, जो ट्रेन में ही बैठा हुआ था।

यह विस्फोट संदिग्ध आतंकी मोहम्मद जाकिर हुसैन की गिरफ्तारी के दो दिन बाद हुई, जिसने राज्य के महत्वपूर्ण संस्थानों को क्षतिग्रस्त करने की साजिश रची थी।

अब तक इस धमाके की वजह का खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक किसी भी तरह के आतंकी हमले की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा रहा है। जांच के लिए एनआईए की टीम भी मौके पर पहुंच गई है, साथ ही फोरेंसिक एक्सपर्ट और बम निरोधक दस्ते भी मौके पर मौजूद हैं।

रेलवे प्रशासन ने हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। यह नंबर है- 044-25357398। रेलवे ने इस हादसे के बाद मृतक के लिए एक लाख रुपये, गंभीर रूप से घायल के लिए 55 हजार और मामूली रूप से जख्मी लोगों के लिए पांच हजार के मुआवजे का ऐलान किया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com