उद्धव ने कश्मीर की स्थिति को लेकर केंद्र पर निशाना साधा, कहा - घाटी में हिंदू संकट में हैं

उद्धव ने कश्मीर की स्थिति को लेकर केंद्र पर निशाना साधा, कहा - घाटी में हिंदू संकट में हैं

उद्धव ठाकरे का फाइल फोटो

खास बातें

  • भाजपा पर हिंदुओं की आकांक्षाओं को पूरा करने में 'विफल' रहने का आरोप लगाया
  • अपने जन्मदिन से पहले पार्टी के मुखपत्र 'सामना' को दिए इंटरव्यू में कहा
  • कहा-भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है
मुंबई:

नरेंद्र मोदी सरकार पर नए सिरे से निशाना साधते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कश्मीर की स्थिति से निपटने के केंद्र के तरीके पर रविवार को सवाल खड़ा करते हुए भाजपा पर हिंदुओं की आकांक्षाओं को पूरा करने में 'विफल' रहने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि देश में इसकी तस्वीर साफ नहीं है।

ठाकरे ने 26 जुलाई को अपने जन्मदिन से पहले पार्टी के मुखपत्र 'सामना' को दिए एक इंटरव्यू में कहा, '' इसके (कश्मीर में स्थिति) लिए कौन जवाबदेह है। अमरनाथ यात्रा निलंबित की गई है। हिंदुओं को पीटा जा रहा है, जवानों पर हमले किए जा रहे हैं। हर किसी को उम्मीद थी कि सरकार में बदलाव के बाद परिदृश्य बदलेगा।''

उद्धव ने दावा किया, ''केंद्र और राज्य (कश्मीर) में सत्तारूढ़ भाजपा ने इस पर जोर दिया कि अब से आगे हिंदुओं को निशाना नहीं बनाया जाएगा। लेकिन घाटी में हिंदू संकट में हैं।'' भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी रही शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र में भाजपा के साथ सरकार में है।

उन्होंने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए टेलीविजन पर एक इत्र के विज्ञापन का उल्लेख किया जिसमें कहा जाता है , 'क्या चल रहा है ? फोग चल रहा है।' उन्होंने कहा देश में इसी तरह की स्थिति है ।

ठाकरे ने कहा कि कोई नहीं समझ पा रहा है कि क्या हो रहा है और कौन कर रहा है। शासन बदल गया लेकिन क्या आम आदमी का जीवन बदला ? उनसे पूछा गया कि क्या वे मोदी को निशाना बना रहे हैं ।

ठाकरे ने कहा , '' मैं समग्रता में देश के राजनीतिक नेतृत्व के बारे में बात कर रहा हूं। हमारे प्रधानमंत्री कश्मीर समेत देश के सभी राज्यों में जाते हैं। लेकिन क्यों नहीं वे इस समय (संकट के वक्त) कश्मीरी हिंदुओं के साथ खड़े हैं।'' देश में बढ़ते आईएसआईएस के खतरे संबंधी रिपोर्ट पर उन्होंने कहा , ''हमारे पास भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।''

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com