जयललिता की हालत में सुधार, तमिलनाडु के राज्यपाल ने दी जानकारी

जयललिता की हालत में सुधार, तमिलनाडु के राज्यपाल ने दी जानकारी

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का चेन्नई के अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा है

खास बातें

  • ब्रिटेन से आए एक विशेषज्ञ डॉक्टर ने की जयललिता के स्वास्थ्य की जांच
  • एआईएडीएमके ने उनकी सेहत से जुड़ी अफवाहों को किया खारिज
  • एआईएडीएमके ने कहा कि फोटो जारी करने की जरूरत नहीं है
चेन्नई:

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को देखने शनिवार शाम गवर्नर विद्यासागर राव अस्पताल पहुंचे. हालांकि, उन्होंने जयललिता से मुलाकात नहीं की लेकिन चिकित्सकों ने उनकी स्थिति के बारे में राव को जानकारी दी.

इससे  पहले, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे.जयललिता के स्वास्थ्य की जांच ब्रिटेन से आए एक विशेषज्ञ डॉक्टर ने की. वहीं एआईएडीएमके ने उनकी सेहत से जुड़ी अफवाहों को खारिज करते हुए कहा कि वह ठीक हो रही हैं, फोटो जारी करने की जरूरत नहीं है.

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री पी वालारामती ने कहा, 'अम्मा (जयललिता) को डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार आराम की जरूरत है और वह स्वस्थ होकर लौटेंगी.' उन्होंने कहा कि जयललिता अपना आधिकारिक कामकाज कर रही हैं. उन्होंने रेखांकित किया कि जयललिता ने अस्पताल में रहने के दौरान इस महीने के निकाय चुनावों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा भी की.

जयललिता को बुखार और शरीर में पानी की कमी के कारण 22 सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ब्रिटिश डॉक्टर रिचर्ड जॉन बील ने शुक्रवार को अपोलो अस्पताल में जयललिता के स्वास्थ्य की जांच की. वह लंदन ब्रिज अस्पताल में कंसलटेंट इंटेनसिविस्ट हैं.

इस बीच, जयललिता के स्वास्थ्य को लेकर शहर तथा समाज के विभिन्न हिस्से में अफवाहों का बाजार गर्म हो गया है. लोग उनके स्वास्थ्य की विश्वसनीय व विस्तृत जानकारी की मांग करने लगे हैं.

अपोलो अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार, जयललिता की हालत का बुलेटिन शनिवार को आ सकता है. शुक्रवार को कोई बुलेटिन नहीं जारी किया गया था. इससे पहले अपोलो अस्पताल ने कहा था कि जयललिता का बुखार उतर गया है, पर उन्हें कुछ दिनों तक अस्पताल में रहने की जरूरत है.

हालांकि इस बीच जयललिता के हवाले से पार्टी की कई घोषणाएं होती रहीं. विपक्षी दल द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि ने जयललिता के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए कहा कि राज्य सरकार को उनके स्वास्थ्य से संबंधित अफवाहों पर विराम लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि चूंकि जयललिता की अध्यक्षता में कावेरी जल मुद्दे पर राज्य के अधिकारियों की बैठक हुई, ऐसे में राज्य सरकार को कम से कम अस्पताल की उनकी एक तस्वीर जारी करनी चाहिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com