यह ख़बर 18 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सुनंदा थरूर का अंतिम संस्कार पूरा, डॉक्टरों ने मौत को बताया 'अस्वाभाविक और अकस्मात'

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर के शव का यहां शनिवार शाम अंतिम संस्कार कर दिया गया। दक्षिणी दिल्ली के लोदी एस्टेट स्थित शवदाह गृह में शाम लगभग 5.30 बजे अंतिम संस्कार संपन्न हुआ। यह शवदाह गृह थरूर के आवास के करीब है।

इससे पहले एम्स में शनिवार को ही उनका पोस्टमार्टम किया गया था, जिसके बाद डॉक्टरों ने कहा कि सुनंदा के शव पर 'चोट के निशान' पाए गए हैं और यह 'अस्वाभाविक और अकस्मात मृत्यु का मामला है।' 

हालांकि इसके साथ उन्होंने कहा कि सैंपल की रिपोर्ट दो से तीन दिन में आएगी, तभी मौत की सही वजह साफ हो पाएगी।

इससे पहले, शनिवार को पोस्टमॉर्टम के बाद सुनंदा का शव शशि थरूर को सौंप दिया गया था। इससे पहले खुद थरूर की तबीयत देर रात खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

पोस्टमॉर्टम की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी भी की गई है, ताकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट सब डिविजनल मेजिस्ट्रेट को सौंपी जाए।

गौरतलब है कि सुनंदा पुष्कर की शुक्रवार को दिल्ली के एक होटल में संदिग्ध हालत में मौत हो गई थी। सुनंदा होटल लीला के 345 नंबर कमरे में रुकी हुई थीं, जहां से उनका शव बरामद किया गया था। फोरेंसिक एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सुनंदा की मौत शव मिलने से तीन से चार घंटे पहले हो चुकी थी।

पुलिस ने इस मामले में केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर के अलावा होटल के कर्मचारियों से पूछताछ की थी। बताया जा रहा है कि पुलिस ने थरूर से ट्विटर पर हुए विवाद पर भी पूछताछ की थी। दरअसल, तीन दिन पहले थरूर दंपती के कुछ ट्वीट्स के बाद यह बात खुली कि सुनंदा पुष्कर, पति शशि थरूर और पाकिस्तान की एक पत्रकार मेहर तरार के बीच रिश्तों के अंदेशे को लेकर तनाव में हैं, हालांकि बाद में शशि और सुनंदा की ओर से दावा किया गया था कि उनकी शादीशुदा जिंदगी में कोई परेशानी नहीं है और सब कुछ ठीकठाक है।

शशि थरूर के सचिव अभिनव कुमार ने बताया कि थरूर के घर पर पेटिंग का काम चल रहा है, जिस वजह से थरूर और सुनंदा होटल में ठहरे हुए थे। कुमार ने बताया कि शुक्रवार को एआईसीसी की बैठक में हिस्सा लेने के बाद थरूर करीब साढ़े आठ बजे होटल पहुंचे। थरूर ने देखा कि सुनंदा के कमरे का दरवाजा बंद है तो उन्होंने सोचा कि वह सो रही हैं, लेकिन बाद में पता चला कि उनकी मौत हो गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्मीर के सोपोर की रहने वाली 52 साल की सुनंदा पुष्कर ने साल 2010 में शशि थरूर से शादी की थी और ये दोनों की तीसरी शादी थी। प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी शशि थरूर को फोन कर उनकी पत्नी के निधन पर सहानुभूति जताई। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी सुनंदा पुष्कर की मौत पर शोक जताया है।