यह ख़बर 02 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली के मयूर विहार में हिंसा; पुलिस फायरिंग में एक की मौत, तीन घायल

खास बातें

  • दिल्ली के मयूर विहार फेज़ थ्री इलाके में स्कूटर पर बिना हेल्मेट जा रहे एक युवक को रोकने की कोशिश में बड़ा हादसा हो गया। पीड़ित शख़्स को रोकने की कोशिश में पुलिस ने चलते स्कूटर पर फेंककर लाठी मारी जिससे युवक स्कूटर समेत गिर गया।
नई दिल्ली:

दिल्ली के मयूर विहार फेज़ तीन इलाके में स्कूटर पर बिना हेल्मेट जा रहे एक युवक को रोकने की कोशिश में बड़ा हादसा हो गया। पीड़ित शख़्स को रोकने की कोशिश में पुलिस ने चलते स्कूटर पर लाठी फेंककर मारी जिससे युवक स्कूटर समेत गिर गया।

इसके बाद लोगों ने मयूर विहार में जमकर हंगामा किया और आगजनी भी की। पुलिस ने भीड़ पर फायरिंग की। फायरिंग में तीन लोगों को गोलियां लगी हैं इसमें एक शख्स की मौत हो गई।

गुस्साई भीड़ ने एक पुलिस बूथ को फूंक दिया और दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की एक बस में आग लगा दी। भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने हवा में गोलीबारी की।

पूर्वी दिल्ली के इस इलाके में यह घटना शाम लगभग सात बजे तब हुई जब एक मोटरसाइकिल सवार मयूर विहार फेज-तीन के समीप घायल हो गया।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, "मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार थे। पुलिसकर्मी के इशारे पर जब मोटरसाइकिल सवार ने अपना वाहन नहीं रोका तब पुलिसकर्मी ने उस पर एक लाठी फेंकी, जिससे असंतुलित होकर मोटरसाइकिल गिर गई और उस पर सवार एक व्यक्ति घायल हो गया।" पुलिस का कहना है कि मोटरसाइकिल सवारों को इसलिए रोका गया, क्योंकि वे हेलमेट नहीं पहने थे।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मोटरसाइकिल सवार नशे में भी थे। जब उन्हें रोका गया तब उन्होंने मोटरसाइकिल तेजी से भगाई। मोटरसाइकिल के पहिए फिसल गए और वे गिर गए। घायल मोटरसाइकिल सवार को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मयूर विहार में हंगामा करने वाली भीड़ ने मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्शा और उनकी भी गाड़ियों में आग लगा दी।