यह ख़बर 03 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

वाराणसी में कांवड़ियों ने धरा हिंसक रूप

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में शनिवार को इलाहाबाद से वाराणसी जा रहे कांवड़ियों और पुलिस के बीच डीजे बजाने को लेकर कहासुनी हो गई। देखते ही देखते कांवड़िये भड़क उठे और उपद्रव पर उतारू हो गए। उन लोगों ने एक सीओ सहित दो बसों में आग लगा दी और जमकर तोड़फोड़ क
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में शनिवार को इलाहाबाद से वाराणसी जा रहे कांवड़ियों और पुलिस के बीच डीजे बजाने को लेकर कहासुनी हो गई। देखते ही देखते कांवड़िये भड़क उठे और उपद्रव पर उतारू हो गए। उन लोगों ने एक सीओ सहित दो बसों में आग लगा दी और जमकर तोड़फोड़ की।

वाराणसी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इलाहाबाद से वाराणसी बड़ी संख्या में कांवड़िये जा रहे थे। कुछ कांवड़िये अपने साथ तेज आवाज में डीजे बजाते जा रहे थे। मिर्जा मुराद इलाके में पुलिस ने जब तेज आवाज में डीजे बजाने से रोकना चाहा तो कांवड़िये आक्रोशित हो गए।

पुलिस से हुई झड़प के बाद कांवड़ियों ने रास्ता जाम कर दिया तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी की जीप व दो बसों को आग लगा दी और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल पहुंच गया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। एहतियात के तौर पर घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।