बीमार सोनिया गांधी को प्रदूषण की वजह से कार्यसमिति बैठक में जाने से रोका डॉक्टरों ने

बीमार सोनिया गांधी को प्रदूषण की वजह से कार्यसमिति बैठक में जाने से रोका डॉक्टरों ने

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सोमवार सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में जाना था, जो उनके घर से कुछ ही दूरी पर होने वाली थी. बाहर गाड़ी उनका इंतज़ार भी कर रही थी, लेकिन फिर उन्होंने अपना इरादा बदल लिया और घर पर ही रहने का फैसला किया. दिल्ली के प्रदूषण को उनके इस फैसले की वजह बताया जा रहा है, जो इन दिनों राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मीडिया की हेडलाइन बना हुआ है.

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया है कि श्रीमती गांधी अस्वस्थ हैं और उनका गला ठीक नहीं है. बता दें कि सोनिया गांधी पार्टी के अहम फैसले लेने वाली कार्यसमिति की बैठक की अध्यक्षता करने वाली थी, लेकिन सूत्रों के मुताबिक अगस्त में वाराणसी में एक चुनावी यात्रा के दौरान बीमार होने के बाद अस्वस्थ चल रहीं सोनिया गांधी को आज भी उनके डॉक्टरों ने घर पर रहने की ही सलाह दी.

गौरतलब है कि यही सलाह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी राजधानी की जनता को दी है और कहा है कि अगर मुमकिन हो तो घर से ही काम किया जाए. उन्होंने बुधवार तक स्कूलों को बंद रखे जाने का आदेश भी दिया है, और अगले पांच दिन तक किसी भी तरह के निर्माण कार्य पर रोक लगा दी गई है. गौरतलब है कि दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा तय की गई सीमाओं से 15 गुना ज़्यादा हो गया है.

सोनिया गांधी की गैरमौजूदगी में उनके बेटे और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें पंजाब और उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर विचार किया गया.

वैसे, सोमवार की बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले पर किसी तरह की चर्चा नहीं होनी थी. हालांकि यह मुद्दा काफी वक्त से पार्टी के एजेंडा में है और इसे प्राथमिकता भी दी जाती रही है, लेकिन एक बार फिर सोमवार की बैठक में यह मामला टल गया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com