दादरी मामला : SHO ने एडीएम को भेजी रिपोर्ट, कहा- संगीत सोम, ओवैसी ने तोड़ी धारा 144

दादरी मामला : SHO ने एडीएम को भेजी रिपोर्ट, कहा- संगीत सोम, ओवैसी ने तोड़ी धारा 144

नई दिल्‍ली/लखनऊ:

दादरी मामले में जारचा के एसएचओ ने एडीएम को रिपोर्ट भेजी है। रिपोर्ट में थानाध्‍यक्ष ने बीजेपी विधायक संगीत सोम, एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन औवेसी, बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीक़ी और हिन्दू रक्षा दल पर धारा 144 तोड़ने का आरोप लगाया है।

बीफ की जगह प्रतिबंधित पशु मीट लिखा
दादरी की घटना पर उत्‍तर प्रदेश सरकार ने केंद्र को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। इस रिपोर्ट में बीफ शब्‍द का इस्‍तेमाल नहीं किया गया है। साथ ही घटना का मकसद भी नहीं बताया है। केंद्र को भेजी अपनी रिपोर्ट में राज्‍य सरकार ने बीफ़ की जगह प्रतिबंधित पशु का मीट लिखा है। साथ ही दादरी का दौरा करने वाले नेताओं की बात भी कही गई है। इस बाबत प्रदेश सरकार का कहना है कि मामले की जांच हो रही है और तथ्य सामने आएंगे।

बीजेपी सांसद आदित्य नाथ के गांव आने की उम्मीद
वहीं, बिसाहड़ा में गोमांस की अफ़वाह पर मारे गए अख़लाक़ की मौत पर सियासत आए दिन नई-नई करवटें ले रही है। आज बीजेपी सांसद आदित्य नाथ के बिसाहड़ा गांव जाने की उम्मीद जताई जा रही है। इससे पहले बिसाहड़ा गांव में राहुल गांधी, केजरीवाल और औवैसी जैसे नेता दौरा कर चुके हैं। 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अख़लाक़ के परिवार के दर्द पर नेता मरहम लगाने के लिए सीएम अखिलेश यादव ने भी दुख साझा किया और हिफ़ाज़त और इंसाफ़ का भरोसा दिलाया था। सीएम ने उनके परिवार को 45 लाख रुपये की मदद दी, जिसमें 30 लाख उनकी पत्नी और पांच-पांच लाख उनके तीन भाइयों को दिए थे। पुलिस ने अब तक इस मामले में 9 लोगों को गिरफ़्तार किया है।