यूपी पुलिस के तीन सिपाहियों ने ड्यूटी पर गई महिला पुलिसकर्मी से किया गैंगरेप

यूपी पुलिस के तीन सिपाहियों ने ड्यूटी पर गई महिला पुलिसकर्मी से किया गैंगरेप

प्रतीकात्मक चित्र

इटावा :

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का यह हाल है कि अब रक्षक ही भक्षक बनते जा रहे हैं। मामला महिला सिपाही के साथ गैंगरेप से जुड़ा है। इटावा जिले में तैनात सिपाही झांसी के जलविहार मेले में ड्यूटी करने गई थी, तभी तीन सिपाहियों ने मिलकर पिस्टल के दम पर बारी बारी से गैंगरेप किया।

इटावा के महिला थाने में मामला दर्ज
कानपुर रेंज के आईजी के आदेश के बाद इटावा के महिला थाने में मामला दर्ज हुआ। दो सिपाही को पीड़ित ने पहचाना जिसमें एक औरैया का राजा भैया है, दूसरा सिपाही झाँसी का अजय है।

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का प्रभाव क्षेत्र
जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के प्रभाव क्षेत्र इटावा की पुलिस लाईन में तैनात यह महिला सिपाही मैनपुरी की रहने वाली है। इटावा से अपनी महिला साथी के साथ झांसी के जलविहार मेले में ड्यूटी करने गई थी।

मामला 28 तारीख का है
मामला 28 तारीख का है जब ड्यूटी से वापस लौटते वक्त तीन पुलिस कर्मियों ने इस महिला पुलिसकर्मी और उसकी साथी को अपनी कार में बैठा लिया और पिस्टल की नोक पर जबरन बारी-बारी से दुराचार किया और उसे किसी को यह घटना ना बताने की धमकी देते हुए छोड़कर फरार हो गए। पीड़ित महिला सिपाही  ने औरैया के एक सिपाही राजा भैया व झाँसी के सिपाही अजय के रूप में वर्दी में लगी नेमप्लेट से पहचान की जबकि ड्राइवर सादी वर्दी में होने के कारण उसको पहचान नहीं सकी।

पीड़ित का मेडिकल परीक्षण कराया गया
इस पूरे मामले में कानपुर जोन के आईजी आशुतोष पांडेय ने बताया कि आईजी के आदेश के बाद इटावा के महिला थाने में मामला पंजीकृत कराकर पीड़ित का मेडिकल परीक्षण कराया गया।

जान का खतरा
पीड़ित अस्पताल में भर्ती है और उसकी बहन उसका ध्यान रख रही है। बहन का कहना है कि उसे और उसकी बहन को जान का खतरा है और पुलिस में शिकायत के बाद भी कोई सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है।

नशीला कोल्ड ड्रिंक पिलाया
पीड़ित का कहना है कि झांसी में ड्यूटी करने गई थी तभी हमको अपने गाड़ी में बैठाकर कोल्ड ड्रिंक पिलाया और उसमें कुछ मिला दिया था। उसके बाद हमको ठीक से होश नहीं रहा, वहीं सिपाही हमारे ऊपर पिस्टल तानकर कह रहे थे अगर किसी से शिकायत की तो हम तुम्हें जान से मार देंगे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मंजिल सैनी ने बताया कि महिला कांस्टेबल का आरोप है कि झांसी में तैनात अजय यादव, औरैया में तैनात राजा भाई तथा एक पुलिस ड्राइवर ने मउरानीपुर मेला में ड्यूटी के दौरान उसके साथ बलात्कार किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सैनी ने बताया कि महिला 22 से 28 सितंबर के बीच मउरानीपुर मेला में तैनात थी। उसने अपने साथ सामूहिक बलात्कार किए जाने का आरोप लगाया है।