दादरी मामला : गृह मंत्रालय ने PMO को दी जानकारी, UP पुलिस ने साध्‍वी प्रज्ञा को गांव जाने से रोका

दादरी मामला : गृह मंत्रालय ने PMO को दी जानकारी, UP पुलिस ने साध्‍वी प्रज्ञा को गांव जाने से रोका

साध्‍वी प्राची का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली/दादरी:

दादरी की घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी की चुप्पी को लेकर उठते सवालों के बीच खबर है कि गृह मंत्रालय ने दादरी मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय को जानकारी दी है। सूत्रों के हवाले से NDTV को खबर मिली है कि केंद्रीय गृह सचिव ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मुद्दे पर अब तक की सभी जानकारी दी। कल ही गृह मंत्रालय को यूपी सरकार की तरफ़ से इस पूरे मामले में रिपोर्ट सौंपी गई थी, जिसमें बीफ़ शब्द का इस्तेमाल नहीं किया गया था।

साध्‍वी प्राची को गांव जाने से रोका गया
उधर, हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची को दादरी के बिसाहड़ा गांव में जाने से पुलिस ने रोक दिया है। इलाके में धारा 144 लगे होने की वजह से प्राची को गांव से कुछ देर पहले ही रोक लिया गया। पुलिस का कहना है कि अगर साध्‍वी प्राची गांव में जातीं, तो वहां धार्मिक उन्‍माद बढ़ता।

BJP नेता महेश शर्मा, संगीत सोम के खिलाफ FIR की तैयारी में यूपी पुलिस
वहीं, दादरी मामले में केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा और बीजेपी के विधायक संगीत सोम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। यूपी पुलिस दोनों नेताओं के ख़िलाफ़ धारा 144 तोड़ने के चलते एफआईआर दर्ज़ करने की तैयारी में है। पुलिस ने जो रिपोर्ट तैयार की है, उसमें इन दोनों के अलावा बीएसपी नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी का भी नाम शामिल है। ये रिपोर्ट पुलिस की ओर से गौतम बुद्ध नगर के डीएम को सौंपी गई है और अगर इस रिपोर्ट के तहत कार्रवाई की गई तो इन तीनों नेताओं पर एफआईआर हो सकती है।

नेताओं ने निषेधाज्ञा के बावजूद ग्रामीणों को संबोधित किया था
इससे पहले पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) संजय कुमार यादव ने कहा था कि तीनों नेताओं (संगीत सोम, महेश शर्मा और नसीमुद्दीन सिद्दीकी) के खिलाफ रिपोर्ट दायर की गई है, जिन्होंने इस क्षेत्र में निषेधाज्ञा के बावजूद ग्रामीणों को संबोधित किया। नेताओं को जनता को संबोधित करने नहीं, सिर्फ पीड़ित परिवार से मुलाकात की अनुमति दी गई थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कानूनी राय ले रहा है प्रशासन
जिला अधिकारी एनपी सिंह ने भी सोमवार को कहा था कि वह इसको लेकर कानूनी राय ले रहे हैं कि सोम के बयान को लेकर क्या कार्रवाई की जा सकती है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी गांव का दौरा किया था, लेकिन किसी सभा को संबोधित नहीं किया था। ऐसे में उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई की अनुशंसा नहीं की गई है।