यह ख़बर 25 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

लाउडस्पीकर हटाने का मामला : मुरादाबाद के कांठ इलाके में तनाव, धारा 144 लगाई गई

मुरादाबाद:

मुरादाबाद के कांठ इलाके में एक धार्मिक स्थल से लाउड स्पीकर हटाने का मामला एक बार फिर गरमा गया है। वीएचपी की साध्वी प्राची को बिजनौर के पास हिरासत में ले लिया गया है। वह अपने कार्यकर्ताओं के साथ जलाभिषेक करने जा रही थीं।

इसके लिए उन्होंने प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली है। मुरादाबाद में धारा 144 लगा दी गई है। कांठ इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

वहीं समाजवादी पार्टी ने कहा कि 26 जुलाई को उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के कांठ में भाजपा का प्रस्तावित प्रदर्शन और कांग्रेस का मार्च विभिन्न समुदायों के बीच सद्भाव बिगाड़ने की साजिश है।

सपा प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा, 26 जुलाई को प्रस्तावित प्रदर्शन एवं मार्च कांठ (मुरादाबाद) की जनता के विभिन्न समुदायों के बीच सद्भाव को बिगाड़ने की साजिश है। बिना किसी मुद्दे के हिंसक धरना प्रदर्शन या दिखावे का शांति मार्च करके विपक्षी दल कौन सी जनसेवा कर रहे हैं? उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास की गति बाधित न हो, इसमें सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष की भी रचनात्मक भूमिका अपेक्षित है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चौधरी ने आरोप लगाया, सत्ता छिनने से बौखलाई बसपा और कांग्रेस तथा केन्द्र में सत्ता पाकर होश खो बैठी भाजपा विकास की बजाय इसमें अवरोध खड़ा करने की राजनीति करने पर तुली है।
 
गौरतलब है कि मुरादाबाद में कांठ के अकबरपुर गांव में एक धर्मस्थल से प्रशासन द्वारा लाउडस्पीकर निकाले जाने को लेकर इस महीने की शुरूआत में हुए संघर्ष में जिलाधिकारी सहित कई अधिकारी घायल हो गये थे।

(इनपुट्स भाषा से भी)