यह ख़बर 01 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अमेरिका को नरेंद्र मोदी को वीजा देना चाहिए : पूर्व राजदूत ब्लैकविल

नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

खास बातें

  • भारत में अमेरिका के पूर्व राजदूत रॉबर्ट ब्लैकविल ने कहा, नरेंद्र मोदी भारत में जाने-माने राजनैतिक विचारक हैं और मैं नहीं मानता कि अमेरिका हजारों मील दूर रहकर इस स्थिति में है कि भारत में यहां क्या हो रहा है, उसके बारे में प्रामाणिक राय रखे।
अहमदाबाद:

भारत में अमेरिका के पूर्व राजदूत रॉबर्ट ब्लैकविल ने कहा कि अमेरिका को गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को वीजा देना चाहिए। ब्लैकविल ने यह बात शनिवार को मोदी से मुलाकात के बाद कही।

मोदी को अमेरिका के वीजा देने से इनकार करने के बारे में संवाददाताओं द्वारा पूछे गए सवाल पर ब्लैकविल ने कहा, वह (मोदी) भारत में जाने-माने राजनैतिक विचारक हैं और मैं नहीं मानता कि अमेरिका हजारों मील दूर रहकर इस स्थिति में है कि भारत में यहां क्या हो रहा है, उसके बारे में प्रामाणिक राय रखे। यह भारतीयों पर है।

उन्होंने कहा, इसलिए मेरी अपनी राय है कि अगर वह (मोदी) अमेरिका जाना चाहते हैं, तो उन्हें वीजा दिया जाना चाहिए। ब्लैकविल साल 2001-03 के दौरान भारत में अमेरिका के राजदूत थे। ब्लैकविल अब यूएस काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस के सीनियर फेलो और लॉबीइस्ट हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2005 में अमेरिका ने मोदी को कूटनीतिक वीजा देने से मना कर दिया था और उनका पर्यटन और व्यापारिक वीजा प्रवासन और राष्ट्रीयता अधिनियम के तहत वापस ले लिया था।