यह ख़बर 07 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी की कोलकाता रैली में आई भीड़ से वरुण गांधी प्रभावित नहीं

नई दिल्ली:

बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की पिछले बुधवार को हुई कोलकाता रैली में पार्टी भले ही भारी भीड़ उमड़ने का दावा कर रही हो, लेकिन पार्टी के युवा नेता एवं यूपी के पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी इससे प्रभावित नहीं हैं। उनका कहना है कि मोदी की रैली में आने वाले लोगों की संख्या पार्टी के दावे की तुलना में महज एक चौथाई थी।

एक अंग्रेजी समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में वरुण गांधी ने कहा, 'यह ठीक-ठाक था...वहां 40 से 50 हजार के करीब लोग थे।' इस संबंध में एनडीटीवी ने जब उनसे संपर्क करने की कोशिश की, तो उन्होंने कहा कि वह इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।

बीजेपी के यह 33 वर्षीय महासचिव पश्चिम बंगाल में पार्टी के प्रभारी हैं और मोदी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुने जाने के बाद पश्चिम बंगाल में बुधवार को हुई उनकी पहली रैली में भी वह मौजूद थे।

नरेंद्र मोदी की कोलकाता रैली में मौजूद भीड़ से जुड़ी वरुण गांधी की इस टिप्पणी पर कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी नेता की रैलियों में भीड़ उमड़ने की बात उनकी पार्टी बढ़ा-चढ़ा कर पेश कर रही है।

संसदीय कार्य राज्यमंत्री राजीव शुक्ला ने कहा, 'वरुण गांधी ने मोदी को एक्सपोज कर दिया है। बीजेपी केनों का इस्तेमाल कर श्रौताओं की संख्या को बढ़ा-चढ़ा कर पेश कर रही है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि वरुण गांधी और उनकी मां मेनका गांधी (57) दोनों ही उत्तर प्रदेश के बीजेपी के सांसद हैं। इन दोनों को ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का करीबी माना जाता है, जो कि मोदी को पार्टी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने जाने का विरोध करते रहे हैं।