वसुंधरा के दफ्तर ने सीएम पद से इस्तीफे की खबर को बताया गलत, बीजेपी बोली, पार्टी में संकट नहीं

वसुंधरा के दफ्तर ने सीएम पद से इस्तीफे की खबर को बताया गलत, बीजेपी बोली, पार्टी में संकट नहीं

फाइल फोटो

नई दिल्ली/ जयपुर:

बीजेपी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफे की बढ़ती मांग के बीच दावा किया कि आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी को राजे द्वारा मदद करने के मामले के ब्यौरे अभी पूरी तरह स्पष्ट नहीं हैं और उस दस्तावेज की प्रामणिकता भी अभी सिद्ध नहीं हुई है, जिसमें उनके कथित हस्ताक्षर होने की बात कही जा रही है। (पढ़ें - वरिष्ठ नेताओं के सामने वसुंधरा राजे ने माना, हलफनामे पर मेरे दस्तखत : रिपोर्ट)

संकट में घिरी अपनी नेता का पार्टी द्वारा बचाव किए जाने का संकेत देते हुए इसके प्रवक्ताओं ने आक्रामक मुद्रा अपना ली और दस्तावेजों की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए। उधर राजे ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी और उनके कार्यालय ने मीडिया में आई खबरों को असत्य करार देते हुए कहा कि यह उन्हें राजनीतिक रूप से क्षति पहुंचाने के मकसद से हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2013 में बीजेपी को भारी जीत दिलाने वाली और साल 2014 के लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 25 सीटों को पार्टी की झोली में डालने में प्रमुख भूमिका निभाने वाली राजे ने कहा कि कुछ चैनलों द्वारा प्रसारित की जा रही खबरें सत्य से काफी परे हैं।  (वसुंधरा राजे ने लंदन में अपना ट्रिप बढ़ाकर 'गोपनीय' दस्तावेज पर दस्तखत किए थे)

वहीं राजे के मीडिया सलाहकार ने एक बयान में कहा, 'कुछ चैनल खबरें चला रहे हैं जो सत्य से काफी परे हैं... कृपया ऐसी खबरें मत चलाइये जो असत्य और आधारहीन हो और जिनका मकसद मुख्यमंत्री को राजनीतिक रूप से नुकसान पहुंचाना और उनकी छवि खराब करना है।'

वहीं पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनका बचाव करते हुए कहा, 'राजे के मामले में क्या गलत हुआ है। ये महज कुछ दस्तावेज हैं। उनकी प्रामाणिकता अभी सिद्ध नहीं हुई है। क्या उन्होंने किसी अदालत और किसी न्यायाधीश के समक्ष गवाही दी। क्या ब्रिटिश सरकार ने कुछ कहा है।' उन्होंने राजे एवं पूर्व आईपीएल प्रमुख के पारिवारिक संबंधों का जिक्र करते हुए यह संकेत भी दिया कि शायद उन्होंने ललित मोदी की मदद की हो। 'अगर हम यह मान भी लें कि दस्तावेज सही थे तो हम यह जानते हैं कि उनके पारिवारिक रिश्ते थे।'

वहीं बीजेपी के सचिव श्रीकांत शर्मा ने आधारहीन आरोप लगाने के लिए कांग्रेस पर बरसते हुए कहा कि विपक्षी दल हताशा में यह कर रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आपको बता दें कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के रूप में राजे के इस्तीफे को लेकर अपनी मांग तेज कर दी है।