विहिप ने की ममता की तारीफ, नेताजी से जुड़ी फाइलें सार्वजनिक करने की केंद्र से की मांग

विहिप ने की ममता की तारीफ, नेताजी से जुड़ी फाइलें सार्वजनिक करने की केंद्र से की मांग

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी फाइलें सार्वजनिक करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रशंसा की और केंद्र से मांग की वह इसका अनुकरण करे और उन सभी फाइलों को सार्वजनिक कर दे जो उसके पास हैं ताकि उनके मौत को लेकर ‘मिथक’ समाप्त हो सके।

विहिप के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने यहां कहा, ‘नेताजी से जुड़ी फाइलें सार्वजनिक करने का ममता बनर्जी का निर्णय एक बहुत अच्छी बात है और इससे उनकी मौत से जुड़ी मिथकें समाप्त होंगी।’ उन्होंने कहा, ‘लोगों को नेताजी के बारे में जानने का अधिकार है और केंद्र सरकार और सभी अन्य सरकारों को उनसे जुड़ी सभी फाइलें सार्वजनिक करनी चाहिए ताकि उनकी रहस्यमय रूप से गायब होने और उनकी मौत को लेकर स्थिति स्पष्ट हो सके।’

जैन ने इसके साथ ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हाल में मथुरा में बांके बिहारी मंदिर जाने का स्वागत किया और कहा, ‘यह अच्छा है कि वह वहां गए थे। कोई भी मंदिर जा सकता है।’ उन्होंने यद्यपि कहा कि यह अच्छी बात है यदि वह वहां पर मत्था टेकने के लिए गए थे लेकिन यदि वह ‘चुनावी लाभ’ के लिए मंदिर गए थे तो लोग उन्हें ‘बेनकाब’ कर देंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विहिप नेता ने इसके साथ ही प्रदूषण रोकने के नाम पर हिंदुओं की धार्मिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियां सीमित करने के कदमों की निंदा की। उन्होंने कहा, ‘मेरे पास सूचना है कि दिल्ली सरकार रामलीला के दौरान ध्वनि के स्तर विनियमित करने पर काम कर रही है जिसका विहिप जी जान से विरोध करेगा।