गुरदासपुर हमले से ठीक पहले सीसीटीवी में कैद हुई हथियारों से लैस आतंकियों की तस्‍वीर

गुरदासपुर हमले से ठीक पहले सीसीटीवी में कैद हुई हथियारों से लैस आतंकियों की तस्‍वीर

सीसीटीवी में कैद आतंकियों की तस्‍वीर

गुरदासपुर:

गुरदासपुर के दीनानगर थाने पर हमला करने वाले तीन आतंकवादियों को शहर में घुसने से पहले ही तारागढ़ चोराहे पर मौजूद एक सिक्योरिटी कैमरे ने कैद कर लिया था। सीसीटीवी फुटेज में खाकी वर्दी पहने तीन आदमी हाथ में एके-47 लेकर सुबह 4 बजकर 55 मिनट पर सड़क पर चलते दिखाई दे रहे हैं।

थोड़ी ही देर बाद इन्होंने एक ड्राइवर से उसका टेम्पो छीना, जिसमें एक ढाबे वाले को भी जान से हाथ धोना पड़ा। इसके बाद इन्होंने एक बस में आग लगा दी जिसमें 6 लोग सवार थे। इनका अगला निशाना था एक और शख्स जो अपनी मारुति में सब्जी खरीदने निकला था। कंधे पर गोली लगने के बाद कमलजीत सिंह की कार दीवार से टकरा गई।

कमलजीत ने बताया कि आंतकियों ने उसे कार में से निकालकर सड़क पर धकेला जिसके बाद आंतकियों ने पुलिस स्टेशन कॉम्प्लेक्स पर धावा बोला। 12 घंटे की मुठभेड़ के बाद आखिरकार ये आंतकी सुरक्षा बलों की गोली का निशाना बन गए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस सूत्रों का कहना है कि इन आतंकियों से चीन में बने ग्रेनेड बरामद हुए हैं, साथ ही जीपीएस डिवाइस जिसमें पुलिस स्टेशन की लोकेशन को पहले से ही लिस्ट किया हुआ था। सूत्रों के मुताबिक जीपीएस की शुरुआती छानबीन में दीनानगर पहुंचने से पहले भारत के एंट्री प्‍वाइंट के रूप में बमियाल को दिखाया गया है।