यह ख़बर 21 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मुलायम के शाही जन्मदिन के खर्चे के सवाल पर भड़के आजम खान, बोले, 'तालिबान, दाऊद ने दिए पैसे'

रामपुर / लखनऊ:

समाजवादी प्रमुख मुलायम सिंह यादव के शाही जन्मदिन के लिए रामपुर पूरी तरह से सज गया है। सालगिरह शनिवार को है लेकिन जश्न आज से ही होने लगे हैं।

मुलायम सिंह रामपुर पहुंचे, जहां मुलायम के जन्मदिन के लिए यूपी के शहरी विकास मंत्री आजम खान ने भव्य तैयारियां की हैं। रामपुर में मुलायम लंदन से मंगाई गई एक विंटेज बग्घी में सवार हुए। मुलायम के साथ उनके बेटे और यूपी के सीएम अखिलेश यादव भी मौजूद थे। इस समारोह में मुलायम के भाई शिवपाल यादव भी पहुंचे। हालांकि सबसे ज्यादा खुश आजम खान दिख रहे थे। वह यहां 75 फीट का केक भी काटेंगे।

जब आजम खान से इस आयोजन के खर्च के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने अलग ही अंदाज में जवाब दिया। आजम खान ने कहा, तालिबान से आया है, कुछ दाऊद ने दिया है, कुछ अबू सलेम ने दिया और कुछ वो आतंकवादी जो मर गए हैं।

वैसे तो नेताजी धरतीपुत्र कहलाते हैं और उनका चुनाव चिह्न साइकिल है, लेकिन मुलायम के लिए यह खान साहब (आजम खान) की मोहब्बत है कि वह उन्हें जन्मदिन पर लंदन से मंगाई गई बग्घी में घुमा रहे हैं।

आजम खान का नेता जी से बहुत पुराना रिश्ता है। वह पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं। हालांकि आदत के मुताबिक बीच-बीच में रूठ जाते हैं, लेकिन फिर मान भी जाते हैं। उनका कहना है कि वह नेताजी को लेकर बहुत जज्बाती हैं। ये उनके जज्बात ही हैं कि वह नेताजी से इस बार रात 12 बजे केक कटवाएंगे। आजम कहते हैं, 12 बजे से नेताजी का जन्मदिन का समय शुरू होगा, लिहाजा ठीक रात के 12 बजे एक बड़ी इमारत में 75 फीट का केक काटा जाएगा।

रामपुर में नेताजी के स्वागत के लिए 100 स्वागत द्वार बनाए गए हैं, नई सड़कें बनी हैं, रंगाई-पुताई हुई है, नए झंडे लहराए जा रहे हैं।

सियासत भी सांप-सीढ़ी के खेल की तरह है। आप चूके और सांप के मुंह में चले गए और सही चाल चली, तो सीधे सीढ़े से ऊपर पहुंच गए। सियासत के जानकार कहते हैं कि समाजवादी पार्टी में आजम खान के सबसे बड़ी हिमायती मुलामय सिंह यादव ही हैं और यह जश्न इसलिए हो रहा है कि वह कुछ सीढ़ी और ऊपर चढ़ जाएं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com