यह ख़बर 03 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ग्राम प्रधान की हत्या के बाद हिंसा में पुलिस उपाधीक्षक सहित दो की मौत

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ जिले के हथगवा थाने के बलीपुर गांव में एक ग्राम प्रधान की हत्या के बाद हुई आगजनी और पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई फायरिंग में एक पुलिस उपाधीक्षक और ग्राम प्रधान का भाई मारा गया और कई पुलिस कर्मी तथा ग्रामीण घायल हो गए।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ जिले के हथगवा थाने के बलीपुर गांव में एक ग्राम प्रधान की हत्या के बाद हुई आगजनी और पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई फायरिंग में एक पुलिस उपाधीक्षक और ग्राम प्रधान का भाई मारा गया और कई पुलिस कर्मी तथा ग्रामीण घायल हो गए।

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अरूण कुमार ने बताया कि वलीपुर के ग्राम प्रधान नन्हे यादव की कुछ लोगो ने गोली मारकर हत्या कर दी जिससे उत्तेजित ग्रामीणों ने आगजनी की और हिंसा कर रहे लोगों को पुलिस ने जब नियंत्रित करने का प्रयास तो पुलिस पर भी गोलियां चलाई गई जिसमें पुलिस उपाधीक्षक जिया उल हक और प्रधान के भाई सुरेश यादव की गोलियां लगने से मौत हो गई।

प्रधान नन्हे यादव की हत्या के बाद हुई आगजनी और फायरिंग की घटना के बाद क्षेत्र में व्यापक तनाव पैदा हो गया है और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सीमावर्ती जिलो से अतिरिक्त पुलिस बल को भी बुला लिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घटना की जानकारी लगते ही अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अरुण कुमार और इलाहाबाद के आईजी और डीआईजी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।