यह ख़बर 15 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'कश्मीर में हिंसा से किसी समस्या का हल नहीं, रुकनी चाहिए हत्याएं'

खास बातें

  • कश्मीर में आतंकी हमले में पांच भारतीय सुरक्षा जवानों के मारे जाने की घटना के संदर्भ में संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून ने कहा है कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है और हत्याएं रोकी जानी चाहिए।
संयुक्त राष्ट्र:

कश्मीर में आतंकी हमले में पांच भारतीय सुरक्षा जवानों के मारे जाने की घटना के संदर्भ में संयुक्त राष्ट्र प्रमुख बान की मून ने कहा है कि हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है और हत्याएं रोकी जानी चाहिए।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव के उपप्रवक्ता एडुआडरे डेल ब्युए ने गुरुवार को कश्मीर से जुड़े सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, इस तरह के मामलों के बारे में बान ने कहा है कि हिंसा कोई हल नहीं है और हिंसा खत्म होनी चाहिए और हत्याएं रोकी जानी चाहिए। बीते बुधवार को श्रीनगर में दो आतंकियों ने क्रिकेट खिलाड़ियों के वेश में बेमिना के स्कूल के पास स्थित सीआरपीएफ के शिविर पर बड़ा आत्मघाती हमला कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शहर के बाहरी इलाके में स्थित पुलिस पब्लिक स्कूल के मैदान में दाखिल होने वाले इन दो फिदायीनों (आत्मघाती हमलावर) ने स्वचलित राइफलें और ग्रेनेड अपनी क्रिकेट किटों में छिपा रखे थे। इन फिदायीनों को आतंकी हमले के आधे घंटे बाद तक चली गोलीबारी में मार गिराया गया था।