आप यहां हैं : होम » देश से »

'विश्वरूपम' विवाद : कमल हासन से नौ मिनट की फिल्म काटने का आग्रह

 
email
email
Vishwaroopam ban: Kamal Haasan requested to edit nine minutes of the film
चेन्नई / मुंबई / नई दिल्ली: मल हासन की फिल्म 'विश्वरूपम' को लेकर जारी विवाद को खत्म करने के लिए आज चेन्नई में बैठक हुई। इस त्रिपक्षीय बैठक में मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधि, कमल हासन के भाई और फिल्म के सह-निर्माता चंद्रा हासन और तमिलनाडु के गृह सचिव ने हिस्सा लिया। साथ ही पुलिस कमिश्नर भी बैठक में मौजूद थे। सूत्रों की मानें तो मुस्लिम प्रतिनिधियों ने फिल्म से नौ मिनट के दृश्यों को हटाने की मांग की है। पहले दौर की बातचीत के बाद शाम को तीनों पक्ष एक बार फिर बातचीत करेंगे।

इस बीच, 'विश्वरूपम' देशभर के सिनेमाघरों में आज प्रदर्शित हो गई। उत्तर प्रदेश में भी 'विश्वरूपम' रिलीज हुई है। कल यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने संकेत दिए थे कि अगर फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक हुआ, तो फिल्म की रिलीज रोकी जा सकती है, लेकिन शुक्रवार को सरकार ने फिल्म को बिना देखे रिलीज करने का फैसला कर लिया। खबर है कि बिहार और झारखंड के सिनेमाघरों में फिल्म की 50 फीसदी तक एडवांस बुकिंग हो चुकी थी।

गुरुवार को फिल्म के प्रमोशन के लिए मुंबई गए कमल हासन ने उम्मीद जताई कि फिल्म से जुड़े विवाद खत्म होंगे, वहीं, कमल हासन के साथ बॉलीवुड पूरी ताकत से खड़ा है। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके मशहूर अभिनेता अनुपम खेर ने इस पर नेताओं की खबर ली है। सलमान ख़ान ने भी कमल हासन के समर्थन की अपील की है।

'विश्वरूपम' पर पाबंदी को लेकर उठे विवाद पर मुख्यमंत्री जयललिता ने गुरुवार को कानून−व्यवस्था का हवाला देते हुए अपने फैसले को सही बताया। जयललिता ने कहा था कि कमल हासन मुस्लिम संगठनों के साथ बातचीत करके इस गतिरोध को दूर कर सकते हैं।

उन्होंने कहा था कि 500 से ज्यादा सिनेमाघरों पर सुरक्षा बंदोबस्त करना राज्य सरकार के लिए काफी मुश्किल है। उन्होंने यह भी कहा कि पाबंदी के फैसले के पीछे कोई राजनीति नहीं है और न ही उनकी कमल हासन से दुश्मनी है। जयललिता ने कहा कि कमल हासन मुस्लिम संगठनों से बात करें और विवादास्पद सीन हटाएं, तो फिल्म रिलीज हो सकती है।

इसके बाद कमल हासन ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि वह अपने मुस्लिम भाइयों से बातचीत करेंगे और उम्मीद जताई कि फिल्म के दृश्यों में कांट-छांट की जरूरत नहीं पड़ेगी। हासन ने जयललिता को धन्यवाद देते हुए कहा कि वह समझते हैं कि अब मुख्यमंत्री ने स्थिति को समझ लिया है।

कमल हासन ने मुंबई में मीडिया से कहा कि हालांकि बुधवार को देश छोड़ने की धमकी उन्होंने गुस्से में दी थी, लेकिन यदि उनकी फिल्म को लेकर इसी प्रकार के विरोध होते रहे, तो वह निश्चित रूप से देश छोड़ देंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement