वीके सिंह का देश के राजनीतिक आकाओं पर हमला, कहा- आतंकी घटनाओं का बदला लेने से रोक देते हैं

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह ने शुक्रवार को कहा कि मुंबई हमले जैसी आतंकी कार्रवाइयों का बदला लेने के लिए भारतीय सेना चुनौतीपूर्ण अभियानों को अंजाम देने में सक्षम है, लेकिन कुछ विचार (कंसिडरेशंस) उसे ऐसा करने से राकते हैं।

दिल्ली के पूर्व पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने भी वीके सिंह का समर्थन करते हुए कहा कि सीबीआई में उनके रहने के दौरान एजेंसी ने पाकिस्तान में ‘एक सज्जन’ को पकड़ने की योजना तैयार की थी लेकिन आखिरी दिन ‘राजनीतिक आकाओं’ ने इसे विफल कर दिया।

वीके सिंह ने एक पुस्तक के विमोचन के मौके पर कहा, "भारतीय सेना बहुत सक्षम है। लक्ष्य दिए जाने पर वह उससे बेहतर ढंग से अंजाम दे सकती है, जैसे अमेरिकियों ने (ओसामा बिन लादेन वाले अभियान में) किया था।"

उन्होंने कहा, "मेरा मानना है कि एक देश के रूप में हमने अपनी सहिष्णुता की सीमाओं को बहुत अधिक लचीलापन दिया है। कहीं न कहीं मुझे लगता है कि कई ऐसे कारक हैं जिन्हें 99 फीसदी लोग नहीं समझ पाते कि ऐसा क्यों हैं?" पूर्व आर्मी चीफ ने कहा कि इस्राइल जैसे देश ही नतीजों की परवाह नहीं करते हुए कुछ चीजें कर सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व सेना प्रमुख ने कहा, "भारत उस स्थिति में नहीं है। हमें कई चीजों का ध्यान रखना पड़ता है। खासकर अर्थव्यवस्था पर प्रभाव का।" ये दोनों एस हुसैन जैदी की पुस्तक ‘मुंबई एवेंजर्स’ के विमोचन के मौके पर बोल रहे थे।