राजस्थान में मतदाता भाजपा के पक्ष में नहीं : सचिन पायलट

राजस्थान में मतदाता भाजपा के पक्ष में नहीं : सचिन पायलट

सचिन पायलट (फाइल फोटो)

जयपुर:

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने निकाय चुनाव परिणाम में पार्टी को मिले मत प्रतिशत पर संतोष जताते हुए कहा है कि मतदाताओं ने प्रदेश की सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी सरकार के खिलाफ 64 फीसद मत देकर जता दिया है कि मतदाता भाजपा के पक्ष में नहीं है।

पायलट ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृहक्षेत्र धौलपुर, झालावाड और हाडौती के बारां में निकाय में कांग्रेस को बहुमत मिलने से यह स्पष्ट हो गया है कि मतदाताओं ने भाजपा को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि सम्पन्न हुए निकाय चुनाव में विपक्षी उम्मीदवारों को 64 प्रतिशत मत मिले हैं।

पायलट ने गुरुवार को प्रदेश पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस और भाजपा को मिले मत में 26 प्रतिशत का अंतर सम्पन्न हुए निकाय चुनाव में घटकर मात्र एक प्रतिशत रह गया है।

उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने निकाय चुनाव में भाजपा के खिलाफ 2/3 मत दिए हैं। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गृह जिले धौलपुर, झालावाड और हाडौती के बारां निकाय में कांग्रेस को बहुमत मिलने से मतदाताओं ने बता दिया है कि मतदाता किसी भी हाल में भ्रष्टाचार, मनमानी स्वीकार नहीं करेंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने निकाय चुनाव में सत्ता, प्रशासन का खुलकर दुरुपयोग करने के बावजूद मतदाताओं ने नकार दिया है। अजमेर निकाय चुनाव में तीन-तीन मंत्री, पूरा प्रशासन और पार्टी लगी होने के बावजूद मनमाफिक जीत नहीं मिल सकी। अजमेर निकाय में भाजपा को प्रतिपक्ष से केवल एक सीट अधिक मिली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत पर संतोष जताते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं ने डटकर मुकाबला किया और चुनाव परिणाम से यह संकेत मिलने लगा है कि कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग ला रही है और मतदाताओं ने भाजपा को नकारना शुरू कर दिया है।