आप यहां हैं : होम » देश से »

बिचौलिये का त्यागी से मुलाकात का दावा, सीबीआई टीम मिली रक्षा अधिकारियों से

 
email
email
VVIP chopper deal: Middleman claims, met ex-air force chief Tyagi a few times

PLAYClick to Expand & Play

नई दिल्ली: ारत के वीवीआईपी लोगों के लिए इटली की कंपनी से खरीदे गए हेलीकॉप्टरों के सौदे पर नए खुलासे सामने आ रहे हैं। अंग्रेजी अखबार 'इंडियन एक्सप्रेस' ने दावा किया है कि इस सौदे के मुख्य बिचौलिये गाइडो हैश्के ने इटली के अधिकारियों के साथ पूछताछ में भारत के पूर्व वायु सेनाध्यक्ष एसपी त्यागी के साथ कई मुलाकातों की बात मानी है।

इधर, सीबीआई की एक टीम अपराह्न रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों से मिली। इस बारे में अभी विस्तृत ब्योरे का इंतजार है।

अखबार के मुताबिक नवंबर, 2012 में दिए गए इस इक़बालिया बयान में गाइडो हैश्के ने स्वीकार किया कि वह त्यागी से 6−7 बार मिला था और दोनों के बीच ठेके की तकनीकी कसौटियों पर बातचीत हुई। हैश्के ने माना कि उसे दलाली में करीब 145 करोड़ रुपये मिले, जिनमें से लगभग 87 करोड़ रुपये त्यागी के रिश्तेदारों को दिए गए।

दूसरी ओर, बुधवार को एनडीटीवी से बातचीत के दौरान पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा था कि वह बस एक बार एक बिचौलिये कार्लोस गेरोसा से मिले थे, वह भी अपने रिटायरमेंट के बाद और इस मुलाकात में उनके बीच सौदे को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई। त्यागी ने यह भी कहा कि वह इन आरोपों से सदमे में हैं, लेकिन वह सीबीआई जांच के लिए तैयार हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
मध्य प्रदेश : दरगाह पर हिंदू मनाते हैं ईद

खास बात यह है कि आठ हजार की आबादी वाले इस गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है। बाबा मुक्कनशाह की दरगाह सागर जिले के बसाहरी गांव में है।

Advertisement