पूर्व सैनिक के अंतिम संस्कार में शामिल हुए राहुल और केजरीवाल, दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ की मदद

पूर्व सैनिक के अंतिम संस्कार में शामिल हुए राहुल और केजरीवाल, दिल्ली सरकार देगी 1 करोड़ की मदद

पूर्व सैनिक रामकिशन के गांव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

खास बातें

  • कांग्रेस दोपहर 3 बजे जंतर-मंतर से अमर जवान ज्योति तक कैंडल मार्च निकालेगी
  • राहुल गांधी को दो बार हिरासत में लिया गया था.
  • केजरीवाल, सिसोदिया को भी हिरासत में लिया गया था.
नई दिल्ली:

वन रैंक वन पेंशन की मांग को लेकर पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल की ख़ुदकुशी के मामले में सियासत गर्मा गई है. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज भिवानी में पूर्व सैनिक के गांव बामला पहुंचे और अंतिम संस्कार में शामिल हुए. राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता कमलनाथ और कुमारी शैलजा भी रहीं. वहीं सुबह कांग्रेस पार्टी के भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा भी पूर्व सैनिक के परिजनों से मिले थे और वे भी पूर्व सैनिक के अंतिम संस्कार में शामिल हुए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी पूर्व सैनिक के अंतिम संस्कार में शामिल हुए. उनके साथ दिल्ली कैंट के विधायक कमांडो सुरेंद्र सिंह भी पहुंचे. ग्रेवाल के अंतिम संस्कार के लिए जमा हुई भीड़ और उनके बेटे जसवंत की उपस्थिति में केजरीवाल ने उनके परिजनों को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की.
 

(पूर्व सैनिक को अंतिम विदाई देते अरविंद केजरीवाल)

हरियाणा सरकार की ओर से कहा गया है कि पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के परिजनों को 10 लाख रुपये की मदद दी जाएगी. साथ ही परिवार के एक आदमी को नौकरी की भी बात कही गई है. (हरियाणा सरकार का ऐलान, पूर्व सैनिक के परिजनों को दी जाएगी 10 लाख रुपये की मदद, एक को नौकरी भी)

आज सुबह टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन रामकिशन के गांव पहुंचे थे.
(पूर्व सैनिक के घर में टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन)

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया था कि वे पूर्व सैनिक के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने उनके गांव पहुंचने वाले हैं.
 
इस बीच कांग्रेस दोपहर तीन बजे जंतर-मंतर से अमर जवान ज्योति तक कैंडल मार्च निकालेगी.
 


इससे पहले बुधवार को मृतक के परिवार से मिलने पहुंचे राहुल गांधी को दो बार हिरासत में लिया गया था. अपने नेता को हिरासत में लिए जाने से ख़फ़ा कई कांग्रेसी नेता सड़क पर उतर आए थे.
 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप-मुख्यमंत्री सिसोदिया समेत आम आदमी पार्टी के कई दूसरे नेताओं को भी हिरासत में लिया गया थे. घंटों बाद इन नेताओं को छोड़ा गया. इस पूरे मामले पर विपक्ष ने हमलावर रुख़ अख़्तियार कर लिया.

इस मसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया. कहा, मोदी जी ने झूठ बोला कि OROP लागू हो गया. मोदी जी सैनिकों से माफ़ी मांगें. आज मोदी जी के फ़र्ज़ी राष्ट्रवाद की पोल खुल गई.
राजपूताना राइफल्स के पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल (70) हरियाणा में भिावानी के बमला गांव के निवासी थे. उन्होंने मंगलवार की रात दिल्ली के एक पार्क में कथित तौर पर वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना तत्काल लागू किए जाने की मांग को लेकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com