क्या इस हत्या के पीछे की वजह पैसा है? शीना हत्याकांड से जुड़ी 10 अहम बातें

क्या इस हत्या के पीछे की वजह पैसा है? शीना हत्याकांड से जुड़ी 10 अहम बातें

शीना बोरा और राहुल मुखर्जी (फाइल फोटो)

मुंबई:

शीना बोरा की हत्या के आरोप में उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी की गिरफ्तारी को चार दिन बीत चुके हैं। पुलिस का कहना है कि एक बेहद ही पेचीदा आर्थिक समझौता भी इस कत्ल के पीछे की वजह हो सकता है। इस मामले से जुड़ी अभी तक की 10 अहम जानकारी :

  • अपने ही मीडिया समूह INX से हाथ खींचने के बाद मीडिया इंडस्ट्री में मुखर्जी दंपत्ति पर गबन और धोखाधड़ी के आरोप लगने लगे।
  • मुखर्जी ने 2007 में INX मीडिया की स्थापना की थी जिसमें तीन टीवी चैनल्स थे, 2009 में यह दोनों इस समूह से अलग हो गए।  खबरों के मुताबिक बेईमानी से पैसों के लेन देने के लिए कुछ प्रतिनिधि (Proxy) कंपनियों का इस्तेमाल किया जा रहा था।
  • पुलिस इस तरह की proxy कंपनियों के पीछे की सच्चाई जानने में लगी है, साथ ही क्या शीना का भी इस तरह की गुप्त गतिविधि का हिस्सा थी।
  • शीना को आखिरी बार 2012 में मुंबई में देखा गया था जब इंद्राणी ने सबके सामने उसे अपनी बहन बताया था। बाद में इंद्राणी ने यह भी कहा कि शीना अमेरिका चली गई है।
  • दो-तीन महीने पहले एक बेनाम फोन कॉल ने खुलाया किया कि शीना का कत्ल हो गया है और इसके पीछे इंद्राणी मुखर्जी का हाथ है। अपनी पत्नी की गिरफ्तारी के बाद पीटर मुखर्जी ने कहा कि इंद्राणी ने कभी नहीं बताया कि शीना उसकी बेटी है न कि बहन।
  • अपनी मां के साथ शीना के रिश्ते तब और कड़वे हो गए जब पीटर की पहली पत्नी के बेटे राहुल के साथ उसकी नज़दीकियां बढ़ने लगीं। आपत्तियां और बढ़ गईं जब ये सौतेले भाई-बहन एक दूसरे से प्यार कर बैठे और साथ में रहने भी लगे।
  • एनडीटीवी से बातचीत में पीटर मुखर्जी ने कहा कि उन्होंने और इंद्राणी ने इस रिश्ते को लेकर आपत्ति काफी खुले तौर पर जताई थी। पीटर ने यह  भी कहा कि उन्होने अक्सर यह अफवाह सुनाई देती रही कि शीना उनकी पत्नी की बेटी है, लेकिन उन्होंने कभी ध्यान नहीं दिया। यहां तक की शीना और उसके बेटे राहुल ने भी पीटर को सच्चाई बताई लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी पर ही विश्वास करना सही समझा।
  • इंद्राणी मुखर्जी की तीन बार शादी हुई है। उनके दूसरे पति संजीव खन्ना को इस हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि संजीव ने पुलिस से कहा है कि जब कत्ल हुआ तब वह शीना, अपनी पूर्व पत्नी इंद्राणी और उसके ड्राइवर के साथ कार में सो रहे थे।
  • कत्ल की रात राहुल ने शीना को अपनी मां से मिलने के लिए ड्रॉप किया था। इसके बाद अपनी मां की कार में शीना को कथित तौर पर पानी पिलाया गया जिसमें नशा था। इसके बाद उसका कत्ल कर दिया गया और एक रात लाश को गैरेज में रखने के बाद अगली सुबह उसे मुंबई के बाहरी इलाके में जला दिया गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com