यह ख़बर 20 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नकली सपने दिखाने वाले लोग आगे बढ़ गए : सोनिया गांधी

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस के महिला सम्मेलन में नरेंद्र मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधते हुए कहा कि मौजूदा सरकार यूपीए सरकार की योजनाओं को ही लागू कर रही है।

सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस महिला आरक्षण के प्रण से पीछे नहीं हटेगी। उन्होंने कहा, हमलोगों ने बहुत कुछ किया, लेकिन ये बातें आम लोगों के सामने नहीं आ पाई और वे कुछ लोगों के झांसे में आ गए। नकली सपने दिखाने वाले लोग आगे बढ़ गए हैं।

चुनावी हार के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के पहले बड़े आयोजन में सोनिया गांधी ने कहा, हमने इतना कुछ किया, लेकिन उसके बाद भी जनता भ्रमित हो गई, क्योंकि कुछ लोगों ने जाल बिछाया हुआ था। हमारा काम, हमारी उपलब्धियां एक तरफ धरी रह गईं और झूठे सपने दिखाने वाले आगे निकल गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के संदर्भ में सोनिया ने कहा कि कौन नहीं जानता कि निर्मल भारत अभियान की शुरुआत यूपीए सरकार के कार्यकाल में ही की गई थी।

सोनिया ने कहा, मुझे गर्व है कि कांग्रेस नेताओं ने हमेशा महिलाओं के सशक्तिकरण की दिशा में काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं को आरक्षण के लिए केंद्र की एनडीए सरकार पर दबाव डालेगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com