हमें ऐसे पटेल नेताओं की जरूरत नहीं जो अपने होकर भी अपने नहीं है : NDTV से हार्दिक पटेल

हमें ऐसे पटेल नेताओं की जरूरत नहीं जो अपने होकर भी अपने नहीं है :  NDTV से हार्दिक पटेल

रवीश कुमार के साथ हार्दिक पटेल

नई दिल्ली:

पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल अब गुजरात के पटेल विधायकों से मिलकर उनका साथ मांगेंगे... NDTV से बातचीत में हार्दिक पटेल ने कहा कि वो पटेल विधायकों से आरक्षण के मसले पर या तो उनका साथ मांगेंगे...या पार्टी छोड़ने को कहेंगे... साथ ही हार्दिक पटेल ने ये साफ़ कर दिया कि वो आरक्षण का समर्थन करते हैं... हार्दिक पटेल का कहना है कि जिनको ज़रूरत है उनको आरक्षण दिया जाना चाहिए।

एनडीटीवी इंडिया के सीनियर एक्जिक्यूटिव एडिटर रवीश कुमार ने जब गुजरात के पटेल आंदोलन के अगुवा हार्दिक पटेल से पूछा कि वो खेती, बेरोज़गारी और महंगाई की समस्या से निपटने के लिए एक बड़ा आंदोलन कर सकते हैं जहां उनको ज्य़ादा लोगों का समर्थन मिलता, ऐसे में उन्होंने आरक्षण की मांग ही क्यों चुना तब इसके जवाब में हार्दिक ने कहा कि, 'आप पिछले 10 साल का सरकारी रिकॉर्ड निकाल कर देखें उनमें कितने पटेल समुदाय के बच्चों को नौकरी मिली है। आप चाहेंगे तो मैं आपको वो आंकड़ा लाकर दिखा दूंगा।'

ऐसे अपनों की ज़रूरत नहीं
ये पूछे जाने पर कि गुजरात के 40 से ज्य़ादा पटेल विधायकों ने आख़िर कुछ क्यों नहीं किया, इसपर हार्दिक का जवाब था कि, 'वे लोग अपने होकर भी अपने नहीं हैं और ऐसे अपनों की अपने को ज़रूरत भी नहीं है।'

हार्दिक के मुताबिक वे अगले दो दिन में सभी पटेल विधायकों के घर जाएंगे और उनसे पूछेंगे कि वो साफ करें कि वे लोग पार्टी के साथ हैं और पटेल समुदाय के साथ और इस मुद्दे पर पूरा आंदोलन भी चलाएंगे।          

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का पूरा विश्वास है कि उनकी समस्या का निदान रिज़र्वेशन की मांग पूरा होने से ही होगा और यही उनके आंदोलन का मूल मुद्दा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हार्दिक पटेल आज मध्य प्रदेश में पाटीदार समाज की रैली करने जा रहे हैं... कल दिल्ली में उन्होंने गुर्जर और कुर्मी समाज के नेताओं से मुलाक़ात की और उन्हें अपने समाज का हिस्सा बताया... उन्होंने नरेंद्र मोदी के गुजरात मॉडल पर कहा कि... गुजरात में 8,900 पटेल किसानों ने ख़ुदकुशी की है... ऐसे में राज्य में कहीं कोई मॉडल नहीं दिखता।
('प्राइम टाइम' में देखिए हार्दिक पटेल से रवीश कुमार की पूरी बातचीत आज रात 9 बजे)