गुजरात में कमजोर तबकों को दबाया जा रहा है : राहुल गांधी

गुजरात में कमजोर तबकों को दबाया जा रहा है : राहुल गांधी

राजकोट:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि गुजरात में समाज के कमजोर तबकों को आरएसएस की विचारधारा का विरोध करने पर दबाया जा रहा है और इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'गुजरात मॉडल' कहते हैं।

आंदोलनकारी दलितों के प्रति अपनी पार्टी के समर्थन की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरे देश में इस विचारधारा को पराजित करेगी।

उन्होंने गिर-सोमनाथ जिले में गौरक्षकों द्वारा मारे-पीटे गए दलित युवकों के परिवार के सदस्यों से भेंट के बाद मीडिया से कहा, 'युवकों के साथ 40 लोगों ने मारपीट की। 11 लोगों ने आत्महत्या की कोशिश की। इस सबका मतलब है कि पूरे गुजरात में कमजोर लोगों को, चाहे उनकी जाति कोई भी क्यों न हो, और जिनके पास धन नहीं है, को दबाया जा रहा है।'

राहुल ने कहा, 'यह दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है, एक तरफ गांधीजी, सरदार पटेल, नेहरू और बाबा साहब अंबेडकर और दूसरी तरफ आरएसएस, गोलवलकर और नरेंद्र मोदी हैं।' वह यहां अस्पतालों में भी गए और उन दलितों के परिवार के सदस्यों से मिले, जिन्होंने राज्य में दलित आंदोलन के दौरान आत्महत्या की कोशिश की।

राहुल गांधी ने कहा, 'मोदीजी गुजरात मॉडल की बात करते हैं, लेकिन जो कोई इस विचारधारा के खिलाफ बोलता है, शिक्षा की मांग करता है या बड़े कॉर्पोरेट के खिलाफ लड़ता है, उसे दबाया जाता है और कुचला जाता है। मैंने उनसे कहा कि चिंता मत कीजिए, क्योंकि कांग्रेस और गुजरात के लोग आपके साथ हैं। हम पूरे देश में इस विचारधार को पराजित करेंगे।'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com