यह ख़बर 07 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चिटफंड घोटाला मामले में पहली हत्या, एक एजेंट के पिता ने आत्महत्या की

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल में हुए चिटफंड घोटाले से सोमवार को पहली बार कथित रूप से हत्या का भी एक मामला जुड़ गया और साथ ही इस मामले में एक और व्यक्ति के आत्महत्या करने से घोटाला सामने आने के बाद आत्महत्या करने वाले लोगों की संख्या आठ हो गई।
हुगली/बारासात:

पश्चिम बंगाल में हुए चिटफंड घोटाले से सोमवार को पहली बार कथित रूप से हत्या का भी एक मामला जुड़ गया और साथ ही इस मामले में एक और व्यक्ति के आत्महत्या करने से घोटाला सामने आने के बाद आत्महत्या करने वाले लोगों की संख्या आठ हो गई।

जानकारी के अनुसार संदिग्ध लोगों ने हेलो इंडिया चिटफंड कंपनी के एक निदेशक जयंत सरकार (48 वर्ष) की रविवार की रात हुगली जिले के चुनचुड़ा स्थित उनके घर पर कथित रूप से हत्या कर दी। सरकार को उनके कमरे में फंसे से लटका पाया गया।

उनकी पत्नी पपिया सरकार द्वारा आज पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार तीन लोगों, कूचबिहार के अभिजीत साहा एवं अब्दुल्ला राशिद और हरिनघाटा के विप्लव विश्वास ने उनकी हत्या की है। इसके बाद वे तड़के लगभग 3 बजे फरार हो गए।

चुनचुड़ा के पुलिस अधीक्षक तनमय रायचौधरी ने पीड़ित की पत्नी के हवाले से बताया कि सरकार ने जमाकर्ताओं की अधिकांश राशि वापस कर दी थी।

उधर, आज उत्तरी 24 परगना जिले के शोधपुर में कथित रूप से एक एजेंट के पिता ने आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने बताया कि बिधान रॉय के 60 वर्षीय पिता जगदीश रॉय आज ऋषि बंकिम गर कॉलोनी स्थित अपने घर में फंदे से लटके हुए पाए गए। जगदीश रॉय एनेक्स चिटफंड में एजेंट थे।

सारदा समूह के तीन एजेंटों ने भी कंपनी का भंडाफोड़ होने के बाद आत्महत्या कर ली। इस मामले के सामने आने के बाद इसी तरह की एक कंपनी के मालिक एवं होटल व्यवसायी ने भी दक्षिण 24 परगना जिले स्थित अपने घर में आत्महत्या कर ली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट एजेंसियों से भी)