प. बंगाल निकाय चुनाव : वोटिंग के दौरान आसनसोल और साल्‍ट लेक में कई जगह हिंसा

प. बंगाल निकाय चुनाव : वोटिंग के दौरान आसनसोल और साल्‍ट लेक में कई जगह हिंसा

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में आसनसोल और कोलकाता के साल्ट लेक में निकाय चुनाव के लिए वोटिंग के दौरान कई जगहों पर हिंसा हुई है। वोटरों का आरोप है कि बाहरी लोग उन्हें वोट देने से रोक रहे हैं और उन्हें मतदान केंद्र पर नहीं पहुंचने दिया जा रहा है।  साल्टलेक में कथित तौर पर तृणमूल समर्थकों ने एक बूथ को कैप्चर करने की कोशिश की। इसका विरोध करने पर लोगों की पिटाई की गई। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

साल्टलेक में वोटरों का कहना है कि तृणमूल समर्थक उन्हें वोट डालने से रोक रहे हैं। आसनसोल और सिलिगुड़ी में वोटिंग के दौरान पुलिस और वोटरों में झड़प हुई है।

दरअसल, पश्चिम बंगाल में आज आसनसोल और कोलकाता में निकाय चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। विधानसभा चुनावों से पहले विपक्ष के पास सत्ताधारी तृणमूल के वोटबैंक में सेंध लगाने के ये आख़िरी मौक़ा है। राज्‍य में निकाय चुनाव के लिए आसनसोल और कोलकाता के सॉल्ट लेक में वोट डाले जा रहे हैं।

दरअसल, 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले यह आख़िरी चुनाव होगा और साथ ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगाने का विपक्ष के पास ये आख़िरी मौका भी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दोनों ही निगम अभी तृणमूल कांग्रेस के पास हैं। दोनों निगमों में कुछ नए इलाकों को जोड़ने से पार्टियों के चुनावी गणित बिगड़ सकते है।