'दंगल' की ज़ायरा वसीम को ट्रोल किए जाने पर उमर अब्दुल्ला ने कहा, "हम किस हद तक पहुंच गए हैं..."

'दंगल' की ज़ायरा वसीम को ट्रोल किए जाने पर उमर अब्दुल्ला ने कहा,

जम्मू-कश्मीर की CM महबूबा मुफ्ती से मिलने के बाद ज़ायरा वसीम को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था

बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान की ताजातरीन फिल्म 'दंगल' में पहलवान गीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभाने वाली 16-वर्षीय ज़ायरा वसीम पर जम्मू एवं कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करने को लेकर सोशल मीडिया पर किए गए हमले की जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कड़ी आलोचना की है.

उमर अब्दुल्ला ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "एक 16 साल की बच्ची को माफी मांगने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए, वह भी कथित रूप से महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करने के लिए... हम किस स्तर तक आ गए हैं...!!!"

----- ----- ----- यह भी पढ़ें ----- ----- -----

----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

जम्मू एवं कश्मीर की ही रहने वाली ज़ायरा वसीम ने अपने माता-पिता के साथ पिछले सप्ताहांत मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की और अपनी पढ़ाई-लिखाई, करियर और 'दंगल' में काम करने के तजुर्बे को लेकर बातचीत की. लेकिन इसके बाद सोशल मीडिया पर ज़ायरा को जमकर ट्रोल किया गया, और ज़ायरा ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर माफी मांगी, जिसे उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया.

पोस्ट में लिखा गया था, "यह एक खुला कबूलनामा / माफीनामा है... मुझे पता है कि हाल ही में मेरे व्यवहार और मैंने जिन लोगों से मुलाकात की, उससे कई लोग नाखुश और आहत हुए हैं.... मैं उन सभी से माफी मांगना चाहती हूं, जिन्हें मैंने अनजाने में तकलीफ पहुंचाई है और मैं चाहती हूं कि वे जानें कि मैं उनकी भावनाओं का सम्मान करती हूं... पिछले छह महीनों में जो भी हुआ, उसके लिए परिस्थितियां ज़िम्मेदार रही हैं, और यह सभी को समझना चाहिए... मुझे उम्मीद है कि लोगों को याद रहेगा कि मैं सिर्फ 16 साल की हूं, और वे मुझसे वैसा ही व्यवहार करेंगे, जैसा 16 साल की किसी बच्ची से किया जाता है... मैंने जो भी किया, उसके लिए मैं माफी मांगती हूं, लेकिन मैंने वह सब जानबूझकर नहीं किया... मुझे उम्मीद है कि लोग इसके लिए मुझे माफ करेंगे..."

इस पोस्ट पर भी कई कमेंट आए, जिनमें से एक में लिखा था, "यह फर्ज़ी प्रोफाइल है...", जबकि एक अन्य पर लिखा गया, "तुम अत्याचार के शिकारों से मिलने की जगह दोषियों से क्यों मिल रही हो...?"

इस पोस्ट को हटा देने के बाद एक और पोस्ट में ज़ायरा वसीम ने लिखा, "मेरी पिछली पोस्ट के बारे में, मैं नहीं जानती कि यह इतना बडा़ मुद्दा क्यों बन गया... मैं सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहती थी कि मैं किसी की भावनाओं को आहत न करूं, और अचानक यह मुद्दा नेशनल न्यूज़ बन गया..."

ज़ायरा वसीम ने दोहराया कि उन्हें कुछ भी कहने के लिए किसी ने भी मजबूर नहीं किया था, और लिखा, "यह पोस्ट किसी के खिलाफ नहीं है, सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहती हूं कि जो भी मैं कर रही हूं, लोग उससे आहत न हों..."

ज़ायरा वसीम ने 'दंगल' फिल्म में आमिर खान के किरदार महावीर सिंह फोगाट की बड़ी बेटी गीता फोगाट के बचपन की भूमिका निभाई है, और उन्हें आमिर खान की अगली फिल्म 'सुपरस्टार' के लिए भी साइन कर लिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com