यह ख़बर 28 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जैसा देस, वैसा भेस : जब जापानी में ट्वीट किए नरेंद्र मोदी ने...

नई दिल्ली:

'जैसा देस, वैसा भेस' की कहावत पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह यकीन करते हैं। यह बात हिन्दुस्तानी चुनावी सभाओं में दिए उनके भाषणों से जान चुके हैं, जब वह बीच-बीच में स्थानीय भाषा में जनसमुदाय को संबोधित करते सुनाई देते थे। प्रधानमंत्री का यह गुण अब एक बार फिर उस समय सामने आया, जब गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री के निजी ट्विटर अकाउंट (@narendramodi) से जापानी भाषा में ट्वीट किए गए।

दरअसल, 30 अगस्त को नरेंद्र मोदी जापान यात्रा पर जा रहे हैं, और उसी के संदर्भ में उन्होंने कुल आठ ट्वीट जापानी भाषा में किए, जिनमें से एक में उन्होंने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे (@AbeShinzo) को संबोधित भी किया।

उन्होंने लिखा कि वह जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे से मुलाकात को लेकर उत्साहित हैं, और वह शिंजो एबे के नेतृत्व का सम्मान करते हैं। प्रधानमंत्री 3 सितंबर तक जापान के आधिकारिक दौरे पर रहेंगे, जिसके दौरान वह अपने समकक्ष शिंजो एबे के अतिरिक्त वहां के सम्राट से भी मुलाकात करेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नरेंद्र मोदी ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर जापानी भाषा में किए आठ ट्वीट के बाद अंग्रेज़ी में जानकारी दी, 'जापानी मित्र चाहते थे कि मैं वहां के लोगों से सीधे जापानी में ही संवाद करूं... मैं जापानी में अनुवाद के लिए भी उनका धन्यवाद व्यक्त करता हूं...'