यह ख़बर 01 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जब सोनिया की सीट पर बैठ गये पप्पू यादव

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज लगभग 12 बजे जब लोकसभा पहुंची, तो विपक्ष की सबसे पहली पंक्ति में अपनी नियत सीट पर राजद के पप्पू यादव को बैठा देख वह खामोशी से दूसरी पंक्ति में बैठ गईं।

पप्पू यादव सोनिया गांधी की सीट से यूपीएससी सी-सैट का मुद्दा उठा रहे थे। इसी बीच उन्होंने पीछे सोनिया गांधी को बैठे देखा और तुरंत हाथ जोड़कर उनसे अपनी सीट पर आने का अनुरोध किया। सोनिया ने हंसते हुए हाथ से इशारा करके उन्हें बैठे रहने को कहा। पप्पू कुछ देर के लिए पीछे अपनी सीट पर गए भी, लेकिन बाद में फिर आकर सोनिया की ही सीट पर आकर बैठ गए।

सी-सैट का मामला उठाते हुए पप्पू यादव काफी उत्तेजित थे और हाथ में एक अखबार लिए थे, जिसकी ओर वह आसन का ध्यान भी आकृष्ट कर रहे थे।

उन्होंने दूसरी पंक्ति में बैठी सोनिया को भी वह अखबार दिखाना चाहा लेकिन सोनिया ने उन्हें इशारे से मना कर दिया। इसके बाद वह फिर आगे वाली पंक्ति में सोनिया की सीट पर आकर बैठ गए।

इस दौरान सोनिया जहां दूसरी पंक्ति में बैठी थीं, वहीं बीच की गैलरी को छोड़कर दूसरी पंक्ति में ही तृणमूल कांग्रेस के सौगत राय बैठे थे। सोनिया और सौगत राय को काफी देर तक आपस में चर्चा करते हुए देखा गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पप्पू यादव के सोनिया की सीट पर जमे रहने को लेकर कांग्रेस की पंक्तियों में अच्छा-खासा मजाक हो रहा था। सोनिया और सदस्य पप्पू को आगे बैठा देख आपस में हंस-हंसकर बातें कर रहे थे। इस दौरान पप्पू की सांसद पत्नी रंजीत रंजन भी तीसरी पंक्ति में बैठी थीं जो कांग्रेस से लोकसभा सदस्य हैं।