पांच साल की मासूम से रेप, मुंबई पुलिस थाना तय करने के लिए लड़ते रही, दो सस्पेंड


मुंबई : वो चॉकलेट खाना चाहती थी, इसलिए उसकी मां ने उसके हाथ में 3 रुपये दिए। मां ने कहा दो रुपये कि हल्दी लेकर आना और एक रुपये की चॉकलेट खा लेना। कई घंटों बाद मंगलवार को वही मासूम खून से लथपथ पुलिस स्टेशन में बैठी थी, उसके साथ एक दरिंदे ने रेप किया था। लेकिन पुलिस उस मासूम को अस्पताल ले जाने की बजाय आपस में ही उलझती रही कि आखिर केस किस थाने के अंतर्गत आता है। अब इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

सेंट्रल मुंबई के वडाला इलाके में लगे एक सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति उस मासूम को उसके घर के पास से ही गोद में उठाकर ले जाता हुआ दिख रहा है। आरोप है कि उसने मासूम को दुकान से पकड़ा था और चॉकलेट देने के लालच में अपने साथ ले गया।

उसने 10 रुपये का नोट भी दिखाया, लेकिन पीड़ित मासूम ने मना कर दिया। बच्ची ने कहा, 'मुझे आपसे कुछ नहीं चाहिए।' दरिंदे ने करीब 10.34 बजे उसे गोद में उठाया वहां से चल दिया, यह सब सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया। हालांकि सीसीटीवी में उस दरिंदे की सिर्फ पीठ दिख रही है। पुलिस को शक है कि वो कोई स्थानीय दुकानदार ही होगा।

जहां से बच्ची को उठाया गया था, वहां से करीब 2 किमी दूर एंटोप हिल इलाके उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया गया। आधी रात के करीब बच्ची सड़क के किनारे खून से लथपथ और रोते हुए मिली। वहां के लोगों का आरोप है कि उनके पुलिस को फोन करने के करीब 4 घंटे बाद उस मासूम को अस्पताल ले जाया जा सका।

पुलिस पहले उस मासूम को एंटोप हिल पुलिस स्टेशन लेकर गई, फिर उसे वाडाला पुलिस स्टेशन ले जाया गया। वाडाला पुलिस स्टेशन में उसके परिजनों से कहा गया कि मामला उसी पुलिस स्टेशन का है, जहां रेप की वारदात हुई थी यानी एंटोप हिल पुलिस स्टेशन का। इसलिए उन्हें एक बार फिर एंटोप हिल पुलिस स्टेशन में भेज दिया गया।

परिजनों ने कई बार कहा भी कि पहले इलाज के लिए उसे अस्पताल तो पहुंचा दो। लेकिन पुलिसकर्मी थाना तय करते रहे। परिजन जब पुलिस की इस बेरहमी से तंग आ गए तो उन्होंने कहा कि हम खुद ही मासूम को अस्पताल ले जाते हैं। इसके बाद पुलिसकर्मी रात करीब पौने 3 बजे उसे लेकर सिओन अस्पताल पहुंचे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का भी मानना है कि उस मासूम को इलाज के लिए काफी देर जबरदस्ती पुलिस स्टेशन में ही इंतजार कराया गया। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने वाडाला और एंटोप हिल पुलिस स्टेशन के एक-एक इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है।