राहुल गांधी ने वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को आखिर क्यों कहा- 'शुक्रिया'

राहुल गांधी ने वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को आखिर क्यों कहा- 'शुक्रिया'

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

संसद की कार्यवाही बार-बार बाधित होने पर भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की ओर से लोकसभा में जाहिर की गई नाराजगीके बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूर्व उप-प्रधानमंत्री अपनी पार्टी के भीतर 'लोकतांत्रिक मूल्यों' के लिए लड़ रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर 'तानाशाही' का आरोप लगा चुके राहुल ने ट्वीट किया, 'आडवाणी जी, अपनी पार्टी के भीतर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ने पर आपका शुक्रिया.'

राहुल ने यह टिप्पणी तब की जब कुछ ही घंटे पहले आडवाणी ने लोकसभा में नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था, 'मेरा तो मन कर रहा है कि इस्तीफा दे दूं.' नोटबंदी के मुद्दे पर संसद का शीतकालीन सत्र लगभग पूरी तरह ठप रहने को लेकर आडवाणी ने यह बात कही थी.

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि आडवाणी जी कांग्रेस को नहीं, बल्कि साफ तौर पर अपनी पार्टी को फटकार लगा रहे हैं, जबकि भाजपा तोड़-मरोड़कर बता रही है कि वह कांग्रेस की खिंचाई कर रहे हैं.

(पढ़ें : पिछले 10 दिन में दो बार फूट चुका है लालकृष्ण आडवाणी का गुस्सा...)

सिंघवी ने कहा, 'आडवाणी जी बेहद वरिष्ठ सांसद हैं और भाजपा जानबूझकर इन चीजों को तोड़-मरोड़ बता रही है कि उनका गुस्सा और दुख कांग्रेस के खिलाफ है. यह हास्यास्पद है. आडवाणी साफ तौर पर अपनी पार्टी को फटकार लगा रहे हैं.'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com