मेरी पत्नी को कभी किसी ने नहीं छेड़ा, क्योंकि वो साड़ी पहनती हैं : गोवा के मंत्री धवलीकर

पणजी:

दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं पर अपनी पत्नी के विवादस्पद बयान के बाद गोवा के कारखाना एवं बॉयलर मंत्री दीपक धवलीकर पत्नी के बचाव में उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी के साथ कभी कोई छेड़छाड़ नहीं हुई, क्योंकि वह हमेशा साड़ी पहनती हैं।

गौरतलब है कि धवलीकर की पत्नी लता धवलीकर ने रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि दुष्कर्म की घटनाएं, पश्चिमी सभ्यता के कारण बढ़ रही हैं। इस बयान पर पत्नी का बचाव करते हुए सोमवार को धवलीकर ने कहा था कि पहले दुष्कर्म की घटनाएं कम होती थीं, क्योंकि देश में पश्चिम सभ्यता प्रभावी नहीं थी।

मीडिया में मंगलवार को आई रपटों के मुताबिक, धवलीकर ने कहा, "उन्होंने (ममता धवलीकर) अपना पूरा जीवन कुमकुम और साड़ियां पहनकर बिताया है। वह कभी छेड़छाड़ का शिकार नहीं हुईं। यह बात लोगों को हरहाल में बताई जानी चाहिए।"

पत्नी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया के बारे में पूछे जाने पर धावलीकर ने मंगलवार को कहा, ‘‘लड़कियां जब हिंदू संस्कृति का अनुसरण करतीं थीं तो बलात्कार की घटनाएं नहीं होती थीं। अब, लोगों के रहन सहन और कपड़ों का तरीका बदल गया है और आप देख सकते हैं कि बलात्कार की घटनाएं किस तरह बढ़ रही हैं।’’

दक्षिणपंथी संगठन सनातन संस्था की पदाधिकारी लता सोमवार को मडगांव में एक सम्मेलन को संबोधित कर रही थीं जहां उन्होंने अभिभावकों से अपील की थी कि वे अपने बच्चों को मिशनरी स्कूलों में नहीं भेजें। उन्होंने यह भी कहा था कि महिलाएं पश्चिमी संस्कृति की नकल कर रही हैं, इसलिए बलात्कार की घटनाएं बढ़ रही है।

मंत्री ने कहा कि उनकी पत्नी ने जो कहा वह सच है, साथ ही कहा, ‘‘क्या कान्वेंट स्कूल हमारी संस्कृति के बारे में पढ़ाते हैं? आप कान्वेंट स्कूलों के बच्चों से मिलिए और खुद ही फैसला कीजिए। उन्हें अपनी संस्कृति के बारे में कुछ पता नहीं होता।’’ धावलीकर ने आगे कहा कि लता जहां बोल रही थीं वह हिंदू धार्मिक मूल्यों को प्रसारित करने का मंच था और दिल से बोलने में कुछ भी गलत नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘हिंदू धार्मिक संस्थानों को लगता है कि भारतीय संस्कृति और धर्म का प्रसार होना चाहिए क्योंकि पश्चिमी सभ्यता का हमारी भारतीय संस्कृति पर हमला हो रहा है। उन्होंने जो कहा, मैं भी उससे सहमत हूं।’’ धावलीकर के बड़े भाई सुदीन धावलीकर पिछले साल गोवा के तटों पर बिकनी पर रोक लगाने की मांग कर विवादों में घिर गए थे। वह भी राज्य मंत्रिमंडल में वरिष्ठ मंत्री हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धवलीकर और उनके भाई सुदिन, गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा के गठबंधन में शामिल क्षेत्रीय दल महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं। पिछले साल अप्रैल में दीपक धवलीकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक हिंदू राष्ट्र के निर्माण की मांग की थी।