केरल में अब स्टेफी ग्राफ़ करेंगी आयुर्वेद की बात

केरल में अब स्टेफी ग्राफ़ करेंगी आयुर्वेद की बात

भारत आई स्टेफी ग्राफ़ की फाइल फोटो...

नई दिल्ली:

केरल सरकार ने पूर्व टेनिस खिलाड़ी स्टेफी ग्राफ़ को राज्य में आयुर्वेद का ब्रांड एम्बैसेडर नियुक्त किया है। सरकार ने यह फैसला शनिवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में लिया।

केरल सरकार को उम्मीद है कि 46 साल की इस पूर्व टेनिस चैंपियन को केरल आयुर्वेद का ब्रांड एम्बैसेडर बनाए जाने के बाद दुनियाभर में केरल टूरिज़्म और ख़ासकर आयुर्वेद का अच्छा प्रोमोशन होगा।

स्टेफ़ी ग्राफ़ को टेनिस को अलविदा कहे एक लंबा वक्त़ हो गया है, लेकिन आज भी पूरी दुनिया में उनकी बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है।


स्टेफी हैं उत्साहित

स्टेफी ग्राफ ने काफी पहले केरल टूरिज़्म और ख़ासकर आयुर्वेद का ब्रांड एम्बैसेडर बनने की इच्छा जताई थी, लेकिन पैसों को लेकर बात नहीं बन पाई थी।

केरल सरकार स्टेफी ग्राफ़ के बाद कई और बड़े सेलिब्रिटीज़ को आयुर्वेद और स्टेट टूरिज़्म के कैंपेन से जोड़ना चाहती है, जिनमें शाहरुख़ ख़ान का नाम भी लिया जा रहा है।  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्टेफी ग्राफ़ के नाम 22 ग्रैंड स्लैम टाइटल हैं और उन्हें दुनिया की महानतम टेनिस खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। 1988 में स्टेफी ग्राफ दुनिया की पहली और इकलौती महिला खिलाड़ी बनीं थी, जिन्होंने एक ही साल में चारों ग्रैंड स्लैम टाइटल्स और ओलिंपिक गोल्ड मेडल जीतने का इतिहास रचा था।