क्या योगेंद्र यादव, प्रशांत भूषण होंगे आम आदमी पार्टी से बाहर?

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के चार बड़े नेताओं मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय और पंकज गुप्ता ने कार्यकर्ताओं के नाम चिठ्ठी लिखकर पहली बार बताया कि आखिर योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी की पीएसी से बाहर क्यों निकाला गया

योगेंद्र-प्रशांत पर पार्टी विरोधी गतिविधियां करने के वे आरोप विस्तृत रूप से लगाए गए जो अब तक सूत्रों के हवाले से या पार्टी के दूसरे नेताओं के जरिए लगाए थे।  जैसे कि प्रशांत भूषण ने कहा, वे चाहते हैं कि पार्टी दिल्ली चुनाव हार जाए और योगेंद्र यादव मीडिया में खबरे प्लांट कर रहे थे।

लेकिन इस चिठ्ठी की भाषा और तरीके ने एक चर्चा को हवा दे दी जिसको पार्टी के सांसद भगवंत मान ने सोमवार को एनडीटीवी - इंडिया के साथ बात करते हुए शुरू किया था। भगवंत मान ने मांग की थी कि योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी से बार निकाला जाए।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पीएसी सदस्य संजय सिंह ने एनडीटीवी इंडिया से कहा कि 'इस बारे में फैसला लेने के लिए पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद सक्षम हैं और राष्ट्रीय परिषद की बैठक के लिए हम लोग 28 मार्च को मिल रहे हैं।

पार्टी नकार नहीं रही है और इसलिए पार्टी में तो चर्चा है ही साथ ही आम लोगों में भी चर्चा शुरू हो गई है कि क्या दोनों को पार्टी से भी निकाला जा सकता है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी में इस पर फैसला नहीं हुआ है, लेकिन पार्टी चाहती है कि बजाए दोनों के पीएसी से निकाले जाने वाले फैसले पर चर्चा चले, चर्चा इस पर चले कि क्या इन दोनों को पार्टी से निकाला जाए? चर्चा अभी चलेगी और आने वाले दिनों में ये खबर जिंदा रहेगी।