क्या गुजरात में जड़ें जमाने के लिए हार्दिक पटेल से हाथ मिलाएंगे अरविंद केजरीवाल?

क्या गुजरात में जड़ें जमाने के लिए हार्दिक पटेल से हाथ मिलाएंगे अरविंद केजरीवाल?

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल की पार्टी AAP के नेता हार्दिक पटेल के संपर्क में
  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कल से तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं
  • हार्दिक पटेल केजरीवाल को समर्थन देने के लिए तैयार हो गए हैं
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए अरविंद केजरीवाल गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन के संयोजक हार्दिक पटेल से हाथ मिला सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी के नेता हार्दिक पटेल के संपर्क में हैं.  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कल से तीन दिन के गुजरात दौरे पर हैं.

उन्होंने दावा किया कि हार्दिक पटेल केजरीवाल को समर्थन देने के लिए तैयार हो गए हैं और इस संबंध में जल्द ही औपचारिक ऐलान किया जाएगा. आम आदमी पार्टी के एक शीर्ष नेता ने बताया, "अन्य राजनीतिक पार्टी की तरह हम लोगों के लिए काम करने के लिए इच्छुक स्थानीय नेताओं के संपर्क में हैं. हमने हार्दिक से संपर्क साधा है और उसनेआम आदमी पार्टी को पूरा समर्थन देने का भरोसा दिलाया है."

गौरतलब है कि हार्दिक पटेल गुजरात हाई कोर्ट के आदेश पर राज्य बदर होकर राजस्थान के उदयपुर में छह माह के लिए हैं.  यह समयसीमा जनवरी में समाप्त हो रही है. ऐसे में वह 16 अक्टूबर को सूरत में होने वाली दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रैली में मंच साझा नहीं कर पाएंगे. हालांकि केजरीवाल रैली में आरक्षण आंदोलन के अन्य नेताओं से मिलेंगे.
 
हार्दिक पटेल को पिछले साल अक्टूबर में देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. आठ माह तक जेल में रहने के बाद गुजरात हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए 48 घंटे के भीतर गुजराज छोड़ने का आदेश दिया था.  

राज्य की सत्ता में खासा प्रभुत्व रखने वाले पटेल समुदाय बीजेपी का वोट बैंक माना जाता रहा है लेकिन हार्दिक पटेल द्वारा आरक्षण के लिए आंदोलन  छेड़े जाने के बाद हालात भाजपा के प्रतिकूल हो गए हैं. हाल ही में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की एक रैली में भी हार्दिक पटेल के समर्थकों ने जमकर बवाल काट था और मंच पर कुर्सियां फेंकते हुए बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की थी.

कोर्ट से जमानत मिलने के बाद हार्दिक पटेल ने राजनीतिक ऑफर के बारे में कहा था कि वह अभी 'सभी पहलुओं पर नजर बनाए हुए हैं."


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com