मुंबई : ठगी के मामले में फंसी बीजेपी की नेता!

पुलिस की गिरफ्त में करिश्मा

मुंबई:

मुंबई से सटे मीरा भायंदर में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की अध्यक्ष को पुलिस ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है। करिश्मा पुनमिया पर आरोप है कि उसने किटी पार्टी स्कीम के तहत हजारों महिलाओं से करोड़ों रुपये की ठगी की।

अपने इलाके में पुनमिया महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पंकजा मुंडे की बड़ी बड़ी तस्वीरों के साथ नज़र आती हैं, लेकिन ठगे गए लोगों का आरोप है कि अपने रसूख के नाम पर न सिर्फ वो पैसे देने से इनकार कर रही हैं, बल्कि उन्हें धमका भी रही हैं। पीड़ितों का कहना है कि पुनमिया गोल्ड किटी पार्टी से स्कीम चलाती थी, जिसमें हर सदस्य को 36 महीने तक हर महीने 1000 रुपये भरना था, हर महीने ड्रा निकलता था। जीतने वाले को पैसे नहीं भरना पड़ता था, बाकियों को 36 महीने बाद 41000 लौटाने का वायदा था, शुरू में कुछ लोगों को पैसे मिले लेकिन बाद में सब बंद हो गया।

इस फर्ज़ी स्कीम में हज़ारों रुपये गंवा चुकी रेशमा सोनी ने कहा, मैं हर महीने 1000 रु जमा करती थी, मुझे नवंबर में पैसे मिलने थे लेकिन तीन महीने बाद भी मुझे मेरा पैसा नहीं मिला। पहले करिश्मा फोन नहीं उठाती थीं, दफ्तर जाओ वहां भी नहीं मिलती थीं, जब हम सारे लोग इकट्ठा हुए तो पता लगा कि वो भागने की फिराक में हैं। तब हमने मामला दर्ज कराया।

तीन साल में हज़ारों रुपये गंवा चुके मुकुल का कहना है कि हर महीने मैं पैसे भरता था, मुझे रसीद भी मिलती थी. अब मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि मेरी मूल रकम मिल जाए, मुझे ब्याज से कोई मतलब नहीं है।

करिश्मा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस इंस्पेक्टर भास्कर पुकले ने बताया कि पुनमिया के ख़िलाफ आईपीसी की धारा 420 और 406 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीड़ितों का कहना है कि उन्हें अपने जाल में फांसने के लिए पुनमिया नवरात्रि की पूजा और बड़ी-बड़ी पार्टियां भी देती थी, फिलहाल अदालत ने आरोपी को पुलिस हिरासत में भेज दिया है।